1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. सोने से पहले आप भी करतें हैं करें ये, तो स्किन करेगी ग्लो… नहीं होगी हेल्थ प्रॉबलम

सोने से पहले आप भी करतें हैं करें ये, तो स्किन करेगी ग्लो… नहीं होगी हेल्थ प्रॉबलम

If You Do This Before Going To Sleep Then The Skin Will Glow There Will Be No Health Problem

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: दिन भार धूप धूल और थकान के चलते अक्सर चेहरे की चमक गाब हो जाती है। और लोग खास कर महिलाए अपनी स्किन के नेचुरल ग्लो को वापस पाने के लिए कुछ न कुछ करती रहतीं हैं कई बार इसके लिए महंगे महंगे प्रोडक्स्ट का इस्तेमाल भी करने लगती हैं। लेकिन इससे नेचुरल स्किन ग्लो नहीं मिल पाता। और कई बार इसके साइड इफक्ट्स दिखाई देने लागतें हैं।

पढ़ें :- शादी सीजन मे स्किन बनाना चाहतीं हैं सॉफ्ट, अपनाये ये गजब के टिप्स

अगर आप भी स्किन की किसी भी समस्या से परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसे अनोखे नुस्खे बताने जा रहें हैं जो आप सपने से पहले ट्राई करें। जिसे अपनाने के बाद आपकी स्किन नेचुरल ग्लौइंग और हेल्दी हो जाती है। आइये जानते हैं इसके बारे मे …

पानी पिएं

कई बार पर्याप्त नींद लेने के बाद भी आपका चेहरा सुबह थका हुआ और उतरा हुआ दिखता है। इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आपको रात में एक बहुत छोटी सी ट्रिक को आजमाना है। रात में सोने से आधे घंटे पहले 1 ग्लास पानी पिएं। इसके अलावा ऊपर बताई गई होठों को मुलायम बनाने वाली ट्रिक आजमाएं।

गाजर को आहार में शामिल करें

इसमें विटामिन के, सी, ई, ए और बी होता है, जिनकी मदद से स्किन पर आने वाले डेड सेल्स को खत्म किया जा सकता है।

पढ़ें :- करतें हैं नींबू का सेवन, तो वजन कम करने के साथ दूर होती है ये बड़ी समस्या

नींद पूरी लें

यह भी त्वचा पर दमक लाने में अहम रोल अदा करती है।

चेहरे पर दूध और शहद

दूध हमारे शरीर को पौषक तत्व तो देता ही साथ ही इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को स्वस्थ बनाने में फायदेमंद हो सकता है। इसका इस्तेमाल आप एक फेस पैक के रूप में कर सकते हैं। इसके लिए कच्चे दूध का उपयोग करें उसमें शहद को मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें।

मुलायम लिप्स के लिए करें ये काम 

रात को लिप्स पर ऐसा क्या लगाए कि लिप्स सुंदर और मुलायम बन जाए। ये आपके लिए किसी सपने जैसा हो सकता है। अगर आप चाहते हैं कि सुबह आपके होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें, तो हम आपको बता रहे हैं रात में की जाने वाली एक ट्रिक। इसके लिए रात में सोने से पहले किसी टूथब्रश से अपने होंठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल लें। इसके बाद इस पर बादाम का तेल या शहद लगाएं और सो जाएं।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...