1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. अगर आपने भी कभी उठाये हैं सड़क पर से गिरे पैसे, जान लेंगे तो कभी नहीं करेंगे उठाने की गलती

अगर आपने भी कभी उठाये हैं सड़क पर से गिरे पैसे, जान लेंगे तो कभी नहीं करेंगे उठाने की गलती

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: ऐसा तो जीवन में अक्सर होता ही है जब किसी ने सड़क पर गिरे हुए पैसे देखे होंगे। जिनमें से कुछ लोगों ने यह पैसे उठाए होंगे और किसी ने नहीं उठाये होंगे , परंतु क्या आप जानते हैं? इसका अर्थ क्या होता है? अगर नहीं जानते हो तो आओ पता करते हैं।

पढ़ें :- पंचांग: बुधवार, 8 दिसंबर, 2021

जब भी किसी इंसान को सड़क पर पैसे गिरे हुए मिलते हैं, तो वह इन्हें अपने पास रख लेता है या फिर गरीब इंसान को दे देता है, परंतु कुछ इंसान ऐसे होते हैं, जो इस पैसे को उस इंसान को देने का प्रयास करते हैं। जिसके यह पैसे गिरे हैं। यह पैसे या तो सिक्के के रुप में या फिर नौट के रूप में किसी भी इंसान को मिले होंगे, लेकिन जमीन पर गिरा सिक्का मिलना कुछ अलग ही कहानी कहता है, क्योंकि इसका संबंध सीधी आध्यात्मिकता के साथ है।

जो इंसान उस सिक्के को अपने हाथ में लेता है। उसके शरीर की ऊर्जा उस से होते हुए दूसरे इंसान तक पहुंचती है। ऐसे में यह श्रंखला आगे इंसानों के साथ बढ़ती जाती है। साथ ही यदि किसी इंसान को सिक्का मिला है, तो इसका संबंध नई शुरुआत है। अगर आप किसी परियोजना को सफल बनाना चाहते हो, तो उसके लिए उसके लिए यह समय उचित है। यह प्रगति और उपलब्धियों का संकेत है।

शास्त्रों का अनुसार बताया गया है कि अगर किसी को रास्ते चलते समय को सिक्का मिलता है और उसे वह इंसान उठा लेता है तो इस सिक्के को किसी को नहीं देना चाहिए। हालांकि किसी गरीब को पेट मे खाने के लिए ये सिक्का दिया जाए तो ठीक है। जब भी आपको कोई सिक्का मिलता है और वह आपके हाथ में आता है तो इसका मतलब है आपके शरीर मे एक नई उर्जा का आना। अगर आपको सड़क पर गिरा हुआ नोट मिलता है, तो इसका यह मतलब है, कि आप को अपनी परिस्थितियों को गंभीरता से देखने की ज़रूरत है।

पढ़ें :- विवाह पंचमी 2021: जानिए इस शुभ दिन की तिथि, समय, महत्व और पूजा विधि
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...