अगर आपका भी मिचलाने लगे जी तो करें यें घरेलू उपाय

sk1-81

कई बार क्या होता है कि हम स्वाद के चक्कर में ज्यादा खा लेते है। जिसके कारण हमारा जी मिचलाने लगता है। अक्सर ये समस्या बाहर का खाना खाने से होती है।  बाहर के ज्यादा भोजन खाने से पेट में जलन, गैस व घबराहट के साथ ही जी मिचलाने लगता है।

इसके अलावा कई लोगों को यात्रा के दौरान जी मिचलाने की समस्या आती रहती है। ऐसी स्थिति में हम आपकों कुछ घरेलू उपाय बता रहे है जिससे आप तुरंत जी मिचलाने की समस्या से छुटकारा पा सकते है।

{ यह भी पढ़ें:- हृदय रोग के खतरे को कम करता है योग, जानिए लाभ }

  • आधा छोटा चम्मच बेकिंग सोडा को पानी में घोलकर सेवन करें। इससे जी मिचलाने की परेशानी और घबराहट दूर होती हैं।
  • जी मिचलाने की समस्या से राहत पाने के लिए नींबू बहुत ही फायदेमंद होता हैं। आपको बता दें कि नींबू में सिट्रिक एसिड होता हैं जो जी मिचलाने की समस्या से राहत दिलाता हैं।
  • मेडिटेशन शरीर से जुड़ी बहुत-सी समस्याओं पर नियंत्रण रखने का काम करता हैं। जी मिचलाना, तनाव व घबराहट इत्यादि किसी भी तरह की परेशानी महसूस हो, तो आप मेडिटेशन का सहारा ले सकती हैं।
  • जी मिचलाने या घबराहट होने में अदरक का सेवन बहुत लाभकारी हैं। अदरक की चाय के सेवन से जी मिचलाना बंद हो जाता हैं।

कई बार क्या होता है कि हम स्वाद के चक्कर में ज्यादा खा लेते है। जिसके कारण हमारा जी मिचलाने लगता है। अक्सर ये समस्या बाहर का खाना खाने से होती है।  बाहर के ज्यादा भोजन खाने से पेट में जलन, गैस व घबराहट के साथ ही जी मिचलाने लगता है। इसके अलावा कई लोगों को यात्रा के दौरान जी मिचलाने की समस्या आती रहती है। ऐसी स्थिति में हम आपकों कुछ घरेलू उपाय बता रहे है जिससे आप तुरंत जी मिचलाने…
Loading...