1. हिन्दी समाचार
  2. अगर ब्रेक-अप के बाद पाना चाहते हैं सुकून, तो इस Playlist को जरूर सुने

अगर ब्रेक-अप के बाद पाना चाहते हैं सुकून, तो इस Playlist को जरूर सुने

If You Want To Get Relaxed After The Break Up Then Definitely Listen To This Playlist

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। युवाओं के इस दौर में नौकरी और परिवार समस्या नहीं बल्कि ब्रेक-अप एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। विक्की कौशल व नोरा फतेही के ऊपर फिल्माया गया, व अरिजीत सिंह का गाया ‘बड़ा पछताओगे’ बहुत मशहूर हो रहा है। कई रिपोर्ट में ऐसे दावे किए हैं कि ब्रेक-अप के बाद लड़के-लड़कियां गलत आदतों के शिकार हो जाते हैं। लेकिन ‘बड़ा पछताओगे’ तरह के गाने म्यूजिक थेरेपी की तरह काम करते हैं। कई बार संगीत तन्हाई का सबसे बड़ा सहारा होता है। आइए जानते हैं बॉलीवुड के कुछ गानों को जिन्हें सुनकर ब्रेक-अप के बाद सुकून महसूस किया जा सकता है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

1. कसमें वादे प्यार वफा सब, बातें हैं बातों का क्या

फिल्म ‘उपकार’ का ये गाना फिल्म के दौरान दुनिया से रूठने के ऊपर फिल्माया गया। लेकिन मन्नाडे की आवाज में जब कभी इस गाने को बिना विजुअल के सुना जाए, यह गाने ब्रेक के दर्द को भुलाने में मददगार महसूस होता है।

2. अच्छा चलता हूं दुआओं में याद रखना

म्यूजिकल फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का ये गाना ब्रेक-अप के बाद दिल में उठने वाले यलगारों को शांत कराता है। ब्रेक-अप से लगने वाले झटके के समय इस गाने को सुनने से टीस कम हो जाती है।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

3. दिल पे पत्‍थर रखके मुंह पे मेक अप कर लिया

ब्रेक के बाद जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत महसूस होती है, यह गाना उसी ओर इशारा करता है। ब्रक-अप के बाद अवसाद की ओर जाने से बेहतर होता है दोबारा मैदान में डंट जाना। ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के इस गाने नाम ही ब्रेक-अप सांग रखा गया है।

4. तड़प-तड़प के इस दिल आह निकलती रही

ब्रेक-अप के बाद कई बार कारण साफ नहीं होते. अचानक बात बिगड़ती है और लोग रिश्ते तोड़ लेते हैं। कई बार मन में सवाल रह जाते हैं। ‘हम दिल दे चुके सनम’ का ये गाना उन्हीं सवालों के ओर इशारा करता है। केके ने इस गाने को उसी गहराई से गाया है।

5. माना के हम यार नहीं

‘मेरी प्यारी बिंदू’ का परिणीति चोपड़ा का गाया हुआ ये गाना इन दिनों कई लोगों का फेवरेट हो गया है। 21वीं सदी में कई बार ब्रेक-अप के बाद लड़के-लड़कियां दोस्त बन जाते हैं. यह गाना उसी ओर आगे बढ़ता है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया पर रुपयों की बारिश, पांच करोड़ का मिला बोनस

6. मोरा पिया मो से बोलत नाही

फिल्म ‘राजनीति’ का ये गाना ब्रेक-अप के ठीक बाद की कहानी को बयां करता है। एक दौर ऐसा होता जब ब्रेक-अप के बाद भी यह भरोसा करना मुश्किल होता है कि अब दोनों में वो बातें नहीं होंगी। आदेश श्रीवास्तव की आवाज में यह गाना तन्हाई के वक्त दिल में उतरता है।

7. नादान परिंदे घर आजा

ब्रेक-अप के वक्त यह भावना एकदम हॉवी होती है कि गलती सामने वाले की है। कई मौकों पर ऐसा माना जाता है कि वो किसी अन्य के प्रभाव में है। असल में वो नादान है, उसे घर लौट जाना चाहिए। फिल्म ‘रॉकस्टार’ का ये गाना इसी दौर की कहानी कहता है।

8. ठुकरा के मेरा प्यार मेरा इंतकाम देखोगे

‘शादी में जरूर आना’ का ये गाना कितने ही उत्तर भारतीयों की कहानी बयां करता है। एक पूरी जमात है जिसने प्यार ठुकराने के एवज में कई बड़े-बड़े कामों को अंजाम दे दिया। यह गाना हालात को सुधारता नजर नहीं आता। लेकिन ब्रेक-अप के तत्काल बाद इसको सुनने से अपने अहंकार को संतुष्टि मिलती है।

पढ़ें :- संसद की कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी पूरी तरह से हुई खत्म, अब रेट लिस्ट पर ही मिलेगा खाना

9. छन से जो टूटे कोई सपना, जग सूना-सूना लागे

ब्रेक-अप के बाद अधिकतर लोगों के दिल से जो बात निकलती है, ‘ओम शांति ओम’ के गाने में कह दी गई है। इस गाने को सुनते वक्त ब्रेक-अप के बाद अलग तरह का सुकून मिलता है।

10. भुला देना मुझे, ये है दुआ तुझे, तूझे जीना है मेरे सिवा

म्यूजिकल फिल्म ‘आशिकी 2’ का ये गाना प्यार में समर्पण और ब्रेक-अप के बाद भी अपने प्यार के सम्मान का प्रतीक है। यह भाव कई प्रेमियों के भीतर होता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...