1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. अगर जाना है हरिद्वार कुंभ तो कोरोना टेस्ट जरूरी, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह के ऐलान को हाईकोर्ट ने बताया गलत

अगर जाना है हरिद्वार कुंभ तो कोरोना टेस्ट जरूरी, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह के ऐलान को हाईकोर्ट ने बताया गलत

हरिद्वार में एक अप्रैल से आरंभ होने वाले कुंभ में अब कोरोना टेस्ट करवा कर जाना होगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड की हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि कुंभ में आने वाले सभी लोगों को RT-PCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उस फैसले की निंदा की है, जिसमें उन्होंने बिना टेस्ट के ही कुंभ में आने की इजाजत दी थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

If You Want To Go To Haridwar Kumbh Then Corona Test Is Necessary The High Court Told The Announcement Of Chief Minister Tirath Singh Wrong

देहरादून: हरिद्वार में एक अप्रैल से आरंभ होने वाले कुंभ में अब कोरोना टेस्ट करवा कर जाना होगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड की हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि कुंभ में आने वाले सभी लोगों को RT-PCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उस फैसले की निंदा की है, जिसमें उन्होंने बिना टेस्ट के ही कुंभ में आने की इजाजत दी थी।

पढ़ें :- उत्तराखंड: देवभूमि  में एक जुलाई से चारधाम यात्रा का श्री गणेश,एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया Covid-19 कर्फ्यू

खबरों के अनुसार कुंभ मेले को लेकर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स को सख्ती से पूरा किया जाए। इसके साथ ही उत्तराखंड की हाईकोर्ट ने कहा है कि जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, अगर वह अपना सर्टिफिकेट दिखाते हैं तो उन्हें छूट मिल सकती है।

लेकिन बाकी सभी लोगों को कोरोना टेस्ट कराना होगा और रिपोर्ट नेगेटिव होना जरूरी है। बता दें कि कोरोना काल में हरिद्वार में हो रहा कुंभ मेला चुनौतीपूर्ण है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र ने राज्यों को त्योहारों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए।

 

पढ़ें :- उत्तराखंड: गंगा, अलकनंदा का जलस्तर बढ़ने से बदरीनाथ हाईवे 25 मीटर तक ध्वस्त

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X