1. हिन्दी समाचार
  2. साड़ी पहनते वक़्त कहीं आप भी तो नहीं करती ये गलतियां, हो सकती हैं शर्मिंदगी

साड़ी पहनते वक़्त कहीं आप भी तो नहीं करती ये गलतियां, हो सकती हैं शर्मिंदगी

If You Wear Saris Somewhere You Do Not Even Do These Mistakes You May Be Embarrassed

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। वेडिंग पार्टीज़ में साड़ी का चलन बहुत ज़्यादा चल रहा है। ऐसे में अगर आप भी साड़ी पहनती हैं मगर पहनने के बाद खुद को कम्फर्ट नहीं महसूस करती तो शायद आपको अपनी ही साड़ी कि वजह से शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है। इस दौरान आपका सारा ध्यान पार्टी में ना रहकर अपनी साड़ी पर ही लगा रहता है। अगर ठीक ढ़ंग से साड़ी को न पहना जाए तो ये आपके लुक को बिगाड़ देती है। अगर आप चाहती हैं कि आप साड़ी पर ध्यान देने के बजाय पार्टी को एंजॉय करें तो साड़ी पहनते वक्त इन बातों का जरुर ख्याल रखें।

पढ़ें :- मध्यप्रदेश: पूर्व सीएम कमलनाथ पर चला चुनाव आयोग का डंडा, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम हटाया

ब्लाउज की फिटिंग ज़रूर चेक करें:

साड़ी पहनने से पहले ही ब्लाउज़ की फिटिंग चेक कर लें। ऐसा ना हो कि जिस दिन साड़ी पहनना हो उस दिन आपके ब्लाउज़ की फिटिंग ही सहीं न रहें। जिसे पहहने के बाद तो यकीनन ही आप की पार्टी खराब हो जाएगी। बहुत ढीला ब्लाउज साड़ी के लुक को बिगाड़ सकता है। वहीं ज्यादा कसा हुआ ब्लाउज पहनने से आपको परेशानी भी हो सकती है।

पेटीकोट पर भी ध्यान दें:

पढ़ें :- आलू की कीमतें कम करने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम, जानिए

साड़ी पहनने के लिए पेटीकोट की जरुरत होती है इसलिए पेटीकोट साड़ी की मैचिंग का हो। इसके साथ ही उसकी लंबाई भी ठीक हो। बहुत पतले कपड़े या नेट की साड़ी पहनते समय इस बात का बहुत ज्यादा ध्यान रखें कि, अगर आपने छोटा पेटीकोट पहना है तो इससे आपके पैर दिखेंगे और ज्यादा लंबा पेटिकोट पहना होगा तो ये साड़ी से बाहर दिखने लगेगा।

साड़ी को ठीक जगह से बांधें:

साड़ी को पहनते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि साड़ी ना तो बहुत ऊपर से बंधी हो और न ही ज्यादा नीचे से, नहीं तो आपकी लंबाई कम लग सकती है। हमेशा साड़ी को नाभि के ठीक नीचे से बांधना चाहिए और पल्लू को कंधे के बीच से आना चाहिए।

पढ़ें :- कोरोना संकट में यूपी को मिले 45000 करोड़ के निवेश प्रस्ताव, देश विदेश की कंपनियां शामिल

साड़ी में रखें इतनी प्लेट्स:

साड़ी को बांधते समय ध्यान रखें कि बहुत ज्यादा प्लेट्स न बनाएं। सात से आठ प्लेट्स साड़ी में होनी चाहिए। अगर आप इससे कम प्लेट्स बनाते हैं तो ये देखने में अच्छी नहीं लगेंगी और बहुत ज्यादा प्लेट्स बनाते हैं तो ये देखने में खराब भी लगेगी और आपका पल्लू भी छोटा हो जाएगा।

फुटवियर का चयन:

साड़ी पहनने के फूटवियर के लिए फ्लैट सैंडल ना पहने। साड़ी पर हमेशा हील फुटवियर ही पहनें। अगर आपकी आदत हील पहनने की नहीं है तो फिर ब्लाक हील को आजमा सकते हैं। ये फुटवियर आपको पहनने पर आराम भी देगी और स्टाइल भी बना रहेगा। हील फिटवियर आपके लुक को अच्छा बना देता है।

पढ़ें :- यूपी: पंचायत चुनाव से पहले 'प्यार' करने वालों पर खुफिया विभाग का पहरा, पढ़िए पूरी खबर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...