1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. IFFCO में इस पद पर निकली भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें आवेदन

IFFCO में इस पद पर निकली भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें आवेदन

इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ट्रेनी (फायरमैन) के पद पर काम पर रखने का नोटिस जारी किया है। जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं , वे जा सकते हैं। IIFCO प्रशिक्षु भर्ती 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 10 मई, 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ट्रेनी (फायरमैन) के पद पर काम पर रखने का नोटिस जारी किया है। जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं , वे जा सकते हैं। IIFCO प्रशिक्षु भर्ती 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 10 मई, 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- UPSC Recruitment 2021: UPSC ने निकाली कई पदों पर बंपर भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द

रिक्ति विवरण

यह हायरिंग एक ट्रेनी (फायरमैन) पोस्ट के लिए है।

पात्रता मानदंड

सामान्य/अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कुल 60 प्रतिशत अंकों के साथ तीन साल पूर्णकालिक नियमित बीएससी डिग्री (फायर एंड सेफ्टी) और यूजीसी से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कुल 55 प्रतिशत अंकों के साथ और वर्ष 2018 में उत्तीर्ण या उसके बाद केवल आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

सामान्य/अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कुल 55 प्रतिशत अंकों के साथ और वर्ष 2018 या उसके बाद उत्तीर्ण होने के साथ राज्य/केंद्र सरकार द्वारा अनुमोदित एक वर्ष या छह महीने के आईटीआई (फायर) या समकक्ष पाठ्यक्रम केवल आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

चयन प्रक्रिया

  • बीएससी (फायर एंड सेफ्टी) के लिए – फिजिकल फिटनेस, ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू
  • आईटीआई (फायर) या समकक्ष पाठ्यक्रम के लिए – शारीरिक फिटनेस, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), ऑनलाइन टेस्ट और साक्षात्कार।

पढ़ें :- Indian railway recruitment 2021: उत्तर मध्य रेलवे ने विभिन्न विभागों ने निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...