1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. IGNOU TEE दिसंबर 2022 परीक्षा फॉर्म भरने की की अंतिम तिथि बढ़ी

IGNOU TEE दिसंबर 2022 परीक्षा फॉर्म भरने की की अंतिम तिथि बढ़ी

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने इग्नू टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) दिसंबर 2022 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवार दिसंबर टीईई परीक्षा फॉर्म को अब 10 नवंबर 2022 तक भर कर सकते हैं। बता दें कि पहले यह तिथि 31 अक्टूबर 2022 थी, जिसे इग्नू ने बढ़ा दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने इग्नू टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) दिसंबर 2022 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवार दिसंबर टीईई परीक्षा फॉर्म को अब 10 नवंबर 2022 तक भर कर सकते हैं। बता दें कि पहले यह तिथि 31 अक्टूबर 2022 थी, जिसे इग्नू ने बढ़ा दिया है।

पढ़ें :- Weather Update Tamil Nadu : तमिलनाडु में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

इग्नू ने बढ़ी हुई तिथि की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी है। ट्वीट में कहा कि TEE DEC-2022 के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2022 रात 11:59 बजे तक (एक्सटेंडेंट) बिना विलंब शुल्क के बढ़ाई जाती है। इच्छुक उम्मीदवार इग्नू टीईई दिसंबर 2022 परीक्षा फॉर्म को इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से 10 नवंबर की रात 11:59 बजे तक भर सकते हैं।

पढ़ें :- सपा अ​ध्यक्ष अखिलेश यादव के प्लेन को लैंड होने की नहीं मिली अनुमति, पार्टी ने कहा-BJP के अहंकार का जल्द होगा अंत

टीईई दिसंबर ( TEE DEC-2022) परीक्षा फॉर्म को भरने के लिए छात्रों को 200 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान आवेदन फॉर्म भरते समय ऑनलाइन माध्यम में करना होगा। इग्नू टीईई दिसंबर परीक्षा फॉर्म को तय तिथि के बाद भी भरा जा सकता है। इसके लिए उम्मीदवारों को 1100 रुपये का विलंब शुल्क देना होगा।

इग्नू ने पिछले दिनों टीईई परीक्षा को लेकर शेड्यूल जारी किया था. इसके मुताबिक टर्म एंड एग्जाम 2 दिसंबर 2022 को शुरू होगा, जो 5 जनवरी 2023 तक चलेगा। हालांकि ये तारीखें संभावित हैं और इनमें परिवर्तन हो सकता है। वहीं इग्नू ने टीईई परीक्षा सत्र के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि को भी 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि जिन्होंने असाइनमेंट या प्रोजेक्ट जमा नहीं किए हैं, तो उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

IGNOU TEE December exam 2022: ऐसे करें आवेदन

1.इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – ignou.ac.in पर जाएं।

2.फिर होमपेज पर अलर्ट सेक्शन में जाएं और दिसंबर 2022 के लिए टर्म-एंड एग्जामिनेशन फॉर्म सबमिशन के लिए लिंक पर क्लिक करें।

पढ़ें :- Meghalaya BJP Candidates List: BJP ने 60 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, देखिए लिस्ट

3.री-डायरेक्ट विंडो पर जाएं और Proceed to fill examination form लिंक पर क्लिक करें।

4. अब प्रोग्राम कोड, नामांकन संख्या और परीक्षा केंद्र दर्ज करें।

5. अब आवश्यक विवरण भरें और दस्तावेज जमा करें।

6.अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें और जमा करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...