1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. IGNOU ने बढ़ाई जुलाई सत्र के लिए आवेदन की तिथि, जानें कब तक चलेगी प्रक्रिया?

IGNOU ने बढ़ाई जुलाई सत्र के लिए आवेदन की तिथि, जानें कब तक चलेगी प्रक्रिया?

इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी (इग्नू ) ने विभिन्न कोर्सों के तहत जुलाई सत्र के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। अब विभिन्न कोर्सों के तहत पंजीकृत विद्यार्थी जुलाई सत्र के लिए 30 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून थी, जिसे अब 15 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी (इग्नू ) ने विभिन्न कोर्सों के तहत जुलाई सत्र के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। अब विभिन्न कोर्सों के तहत पंजीकृत विद्यार्थी जुलाई सत्र के लिए 30 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून थी, जिसे अब 15 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

पढ़ें :- इग्नू ने जुलाई सेशन के लिए नए एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाई

जुलाई सत्र के लिए छात्र इग्नू की अधिकारिक वेबसाइट ignou.samarth.edu.in के जरिए री-रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 5 मई से शुरू है। वहीं विवि ने टीईई (टर्म-ईंड-एग्जाम) जून के लिए असाइनमेंट और प्रोजेक्ट आदि जमा करने की अंतिम तिथि को भी 30 जून तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। इस परीक्षा को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था। अभी परीक्षा के लिए नई तिथि नहीं घोषित की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...