1. हिन्दी समाचार
  2. अवैध खनन : RTI कार्यकर्ता ने CBI को सौंपे अहम दस्तावेज, बी. चंद्रकला की बढ़ सकती है मुश्किलें

अवैध खनन : RTI कार्यकर्ता ने CBI को सौंपे अहम दस्तावेज, बी. चंद्रकला की बढ़ सकती है मुश्किलें

Illegal Mining Rti Activist Handed Over Important Documents To Cbi

By शिव मौर्या 
Updated Date

हमीरपुर। अवैध खनन की जांच कर रही सीबीआई टीम मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ करने में जुटी है। सीबीआई टीम कई दिनों से हमीरपुर में अवैध खनन से जुड़े साक्ष्य एकत्र कर रही है। वहीं इस दौरान आरटीआई कार्यकर्ता कमलेश सविता ने मंगलवार को कैंप कार्यालय पहुंचकर सीबीआई के अधिकारियों को 39 पेज का साक्ष्य दिया।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

इसमें बताया गया है कि तत्कालीन जिलाधिकारी बी. चंद्रकला के समय यहां पर अवैध खनन जमकर हुआ है। सूत्रों की माने तो इसमेें बताया गया है कि अवैध खनन को लेकर कई बार शिकायतें की गईं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। यहां तक तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी मौरंग खनन के जारी 66 पट्टों के बारे में पत्र भेजा था, लेकिन सारे पत्र दबा दिए गए। उन्हें मौरंग कारोबारियों ने धमकी दी।

वहीं, सीबीआई ने आरटीआई कार्यकर्ता के सभी दस्तावेज कब्जे में ले लिया है। बता दें कि, अवैध खनन से जुड़े मामले की सीबीआई जांच करने में जुटी है। कई दिनों से हमीरपुर में सीबीआई इसकी जांच के लिए साक्ष्य जुटा रही है। सूत्रों की माने तो इसको लेकर सीबीआई को अहम साक्ष्य मिले हैं, जिसके आधार पर वह आगे की कार्रवाई करेगी। इसके साथ ही सीबीआई ने दर्जनों लोगों से पूछताछ की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...