1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एटा में बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा दे रहे छात्रों से हो रही अवैध वसूली

एटा में बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा दे रहे छात्रों से हो रही अवैध वसूली

उत्तर प्रदेश का जनपद एटा पहले से ही शिक्षा माफियाओं का गढ़ माना जाता रहा है, सूबे में योगी सरकार बनने के बाद भी माफिया तंत्र हावी नजर आ रहा है। दरअसल पूरा मामला जनपद एटा के तहसील अलीगंज के गौतम बुद्ध इंटर कालेज में चल रही प्रयोगात्मक परीक्षा में सामने आया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश का जनपद एटा पहले से ही शिक्षा माफियाओं का गढ़ माना जाता रहा है, सूबे में योगी सरकार बनने के बाद भी माफिया तंत्र हावी नजर आ रहा है। दरअसल पूरा मामला जनपद एटा के तहसील अलीगंज के गौतम बुद्ध इंटर कालेज में चल रही प्रयोगात्मक परीक्षा में सामने आया है। आज यहां पर चार स्कूलों के बच्चो की प्रयोगात्मक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा था। जिसमे बी.डी.आर.एस. इंटर कॉलेज, आर बी एल इन्टर कालेज,चंपा देवी राजकीय बालिका विद्यालय राजा का रामपुर और आर.डी. इन्टर कालेज अलीगंज के छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसमे कुल 234 बच्चो ने प्रयोगात्मक परीक्षा को दिया गया। जिसमे कुछ छात्रों के हाथों में स्मार्टफोन नजर आया, और छात्रों ने 100 रुपये लेकर प्रयोगात्मक परीक्षा देने का आरोप लगाया है।

पढ़ें :- तथाकथित धर्म के ठेकेदारों को मिर्ची क्यों लग रही है...? स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर किया पलटवार

स्कूलों में प्रयोगात्मक परीक्षाओ के नाम पर छात्रों से 100 रुपये प्रति बच्चे के हिसाब से अवैध वसूली की गई है जिसके बाद में उनको प्रयोगात्मक परीक्षा के नाम पर अवैध वसूली की गई है। वही छात्रों के हाथ मे मोबाइल फोन भी दिखाई पड़े। हालांकि छात्रों ने दबी आवाज में नाम न खोलने की बात करते हुये बताया हर छात्र से हर प्रैक्टिकल के नाम से पैसे लिये जाते है।

वही बोर्ड की नियमावली के अनुसार एक बार मे 60 बच्चे ही प्रैक्टिकल के लिए बैठ सकते है लेकिन नियमो को धता बताते हुये जिम्मेदार एक बार मे 234 बच्चो को प्रैक्टिकल दिलवा रहे है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...