1. हिन्दी समाचार
  2. 48 घंटों में चक्रवाती तूफान की आशंका, मौसम विभाग में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

48 घंटों में चक्रवाती तूफान की आशंका, मौसम विभाग में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Imd Weather Forecast Of 12 June Alert Sounded Over Arabian Sea Cyclone Monsoon

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

गुजराज। भारत मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी ने गुजरात के तटवर्ती इलाकों में चक्रवाती तूफान आने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से उठने वाला चक्रवाती तूफान वायु 75 किलोमीटर से लेकर अधिकतम 135 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के साथ प्रदेश के कई इलाकों में चलेगा।

पढ़ें :- नशे में लड़के ने घर में घुसा दी ऑडी, फिर हुआ कुछ ऐसा... VIDEO

चक्रवाती तूफान 12-13 जून को सौराष्ट्र तट पर दस्तक दे सकता है। तूफान के कारण अहमदाबाद, गांधीनगर और राजकोट समेत तटवर्ती इलाके वेरावलए,भुज और सूरत में हल्की बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम के अनुसार 90- 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलेगी और अरब सागर से लगत उत्तरपूर्वी इलाके में इसकी रफ्तार 115 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है।

मौसम विभाग ने कहा कि 12 जून को दक्षिण गुजरात और महाराष्ट्र के तटवर्ती इलाके में 50-60 किलोमीटर से लेकर 70 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी और 13 जून को इसकी रफ्तार अरब सागर से सटे उत्तरी इलाके में 110-120 किलोमीटर से लेकर 135 किलोमीटर हो जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार जैसे.-जैसे मौसम और खराब होता है तो येलो अलर्ट को अपडेट करके ऑरेंज कर दिया जाता है। इन इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है। वहां लोगों को इधर उधर जान,ए समुद्र के आसपास घूमने के प्रति सावधानी बरतने को कहा जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...