नापाक पाकिस्तान: कुलभूषण जाधव से मिलीं उनकी मां और पत्नी, बीच में रही शीशे की दीवार

kulbhushan1

Impact Pakistan His Mother And Wife Met Kulbhushan Jadhav Wall Of Glass In Between

नई दिल्ली। टीवी पर देशवासियों को आज बेहद ही मार्मिक दृश्य देखने को मिला। जिसे सोशल मीडिया पर भी जमकर शेयर किया जा रहा है। इस सीन को देख हर भारतीय भावुक हो उठा। दरअसल हम बात कर रहें हैं पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद कुलभूषण जाधव की। जिससे सोमवार को उनकी पत्नी चेतना और मां अवंति सुधीर ने मुलाक़ात की।

इस मुलाकात की तस्वीर वायरल होने के बाद के पाकिस्तान के खिलाफ लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहें हैं। गुस्सा होना वाजिब भी है क्योकि मानवीय आधार पर हुई इस मुलाकात में जाधव को अपनी मां और पत्नी से सीधे तौर पर नहीं मिलने दिया गया। उनके बीच एक शीशे की दीवार थी और इंटरकॉम के जरिए बात कराई गई। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर इस मुलाकात में मानवीय संवेदनाओं का ख्याल क्यों नहीं रखा गया। इस मुलाकात की विडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जा रही है।

पूरी मुलाकात की हुई रिकार्डिंग

परिवार के साथ जाधव की मुलाकात के वक्‍त पाकिस्‍तान में भारतीय डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर जेपी सिंह भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई है और इसे पाक सरकार ने रिलीज कर दिया है।। सूत्रों के अनुसार, यह मुलाकात 30 मिनट के करीब हुई।

सख्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था
पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में फांसी की सजा भुगत रहे भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की अपने परिजनों से मुलाकात को देखते हुए वहां विदेश मंत्रालय के पास कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गयी है। सुरक्षा के मद्देनजर एयरपोर्ट से विदेश मंत्रालय तक का ट्रैफिक रोक दिया गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के बाहर मीडिया और ओबी वैन का भी जमावड़ा लगा हुआ है।

47 वर्षीय कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कथित जासूसी और आतंकवाद के आरोपों के तहत इसी साल अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी। इसके विरोध में भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायायलय का दरवाजा खटखटाया था, जहां जाधव की फांसी पर आखिरी फैसले तक रोक लगा दी गई थी। पाकिस्तान लगातार जाधव को राजनयिक मदद पहुंचाने की भारत की अर्जी को भी खारिज करता आया है।

नई दिल्ली। टीवी पर देशवासियों को आज बेहद ही मार्मिक दृश्य देखने को मिला। जिसे सोशल मीडिया पर भी जमकर शेयर किया जा रहा है। इस सीन को देख हर भारतीय भावुक हो उठा। दरअसल हम बात कर रहें हैं पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद कुलभूषण जाधव की। जिससे सोमवार को उनकी पत्नी चेतना और मां अवंति सुधीर ने मुलाक़ात की। इस मुलाकात की तस्वीर वायरल होने के बाद के पाकिस्तान के खिलाफ लोग अपना गुस्सा…