1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बिहार चुनाव को लेकर नड्डा के आवास पर अहम बैठक, सीट बंटवारे पर लग सकती है अंतिम मुहर

बिहार चुनाव को लेकर नड्डा के आवास पर अहम बैठक, सीट बंटवारे पर लग सकती है अंतिम मुहर

Important Meeting At Naddas Residence For Bihar Election Seat Sharing May Be Finalized

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के शंखनाद के बाद सभी पार्टियां अपनी कोशिश में जुट गयी हैं। इस बीच एनडीए की एक अहम बैठक दिल्ली में हो रही है। बीजतेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हो रही इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव से साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद हैं।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: चिराग पासवान बोले-शेर का बच्चा हूं तो जंगल चीर कर निकलूंगा या फिर...

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद एनडीए में सीटों को लेकर माथापच्ची चल रही थी। जानकारी के अनुसार बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर आज अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। जदयू और लोजपा के शीर्ष नेताओं को भी दिल्ली बुलाया गया था। कहा जा रहा है कि यह भाजपा और जदयू के बीच अंतिम बातचीत है।

सूत्रों के अनुसार सीट बंटवारे का फॉर्मूला तैयार होने के बाद, जदयू-भाजपा और मांझी की पार्टी के बीच तालमेल का आधिकारिक एलान होगा। अगर चिराग पासवान की लोजपा एनडीए से अलग होने का फैसला करती है तो इसका फायदा जदयू को मिल सकता है।

लोजपा के अलग होने पर जदयू के खाते में 127 सीटें आएंगी। वहीं, चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा सीटों के बंटवारे पर विचार-विमर्श कर रही है। पार्टी इस उधेड़बुन में है कि भाजपा नीत एनडीए की पेशकश को स्वीकार किया जाए या फिर 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की अपनी योजना पर आगे बढ़ा जाए। पार्टी सूत्रों के अनुसार इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

 

पढ़ें :- बिहार चुनाव: भूपेंद्र यादव बोले-​भाजपा-जदयू लड़ रहे चुनाव- नीतीश होंगे सीएम, चिराग किसी भ्रम में ना रहें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...