1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिकी विदेश मंत्रालय का अहम बयान, कहा-रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त कराने में भारत निभा सकता है अहम भूमिका

अमेरिकी विदेश मंत्रालय का अहम बयान, कहा-रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त कराने में भारत निभा सकता है अहम भूमिका

यूक्रेन और रूस के बीच ​महीनों से युद्ध चल रहा है। दोनों देशों के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में अमेरिका विदेश मंत्रालय की तरफ से बड़ा बयान आया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि भारत उन देशों में शामिल हो सकता है, जो रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए कूटनीति में भूमिका निभा सकते हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Russia Ukraine War: यूक्रेन और रूस के बीच ​महीनों से युद्ध चल रहा है। दोनों देशों के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में अमेरिका विदेश मंत्रालय की तरफ से बड़ा बयान आया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि भारत उन देशों में शामिल हो सकता है, जो रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए कूटनीति में भूमिका निभा सकते हैं।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

नेड प्राइस ने शुक्रवार को कहा, हम मानते हैं कि भारत जैसे देश, रूस और यूक्रेन के साथ संबंध रखने वाले देश बातचीत और कूटनीति में मदद करने की स्थिति में हो सकते हैं जो एक दिन इस जंग को समाप्त कर सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, रूस को जवाबदेह ठहराने और उसके युद्ध के लिए रूस पर अतिरिक्त लागत लगाने के लिए हम क्या कर सकते हैं, इस बारे में हम भारत के साथ नियमित, निकट संपर्क में हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...