इमरान को लगा एक और झटका, चीन ने कहा भारत-पाक मिलकर निकाले कश्मीर का हल

Imran Jinping Modi
इमरान को लगा एक और झटका, चीन ने कहा भारत-पाक मिलकर निकालें कश्मीर का हल

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पूरी दुनिया के सामने कश्मीर का रोना रो चुके हैं, हर जगह से तो उन्हे निराशा ही हाथ लगी, एक चीन ही था जिससे उन्हे आशा थी लेकिन अब ​चीन ने भी इमरान खान को झटका दे दिया है। चीन के राष्ट्रपति की मोदी के साथ शुक्रवार को भारत में होने वाली मुलाकात से पहले ही चीन ने साफ कह दिया कि भारत पाकिस्तान खुद ही कश्मीर का हल निकाल लें। अब इससे ये साफतोर पर झलक रहा है कि चीन पूरी तरह से इस मुददे से अपने आपको दूर रखना चाहता है।

Imran Got Another Blow China Said Indo Pak Jointly Find Solution To Kashmir :

आपको बता दें कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत के PM नरेन्द्र मोदी के बीच चेन्नई के समीप प्राचीन तटीय शहर मामल्लापुरम में शुक्रवार को अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में मुलाकात होनी हे। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि ‘भारत और चीन में हाई लेवल पर परंपराओं का आदान-प्रदान हुआ है। भारत और चीन दुनिया के दो प्रमुख विकासशील देश और प्रमुख उभरते बाजार हैं। उनका कहना है कि पिछले साल, पहले अनौपचारिक शिखर सम्मेलन से हमारे सम्बंधो में सुधार हुआ है। हम मतभेद दूर करने के प्रयास कर रहे हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान जब शुआंग से पाकिस्तान और भारत के बीच चल रहे कश्मीर मुददे पर बात की गयी तो उन्होने कहा कि चीन यह मानता है कि कश्मीर मुद्दे को भारत और पाकिस्तान के बीच हल किया जाना चाहिए। आपको बता दें कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और चीनी सैन्य नेतृत्व ने मंगलवार को बीजिंग में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की थी इसके बाद ही चीन की तरफ से ये बयान दिया गया।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पूरी दुनिया के सामने कश्मीर का रोना रो चुके हैं, हर जगह से तो उन्हे निराशा ही हाथ लगी, एक चीन ही था जिससे उन्हे आशा थी लेकिन अब ​चीन ने भी इमरान खान को झटका दे दिया है। चीन के राष्ट्रपति की मोदी के साथ शुक्रवार को भारत में होने वाली मुलाकात से पहले ही चीन ने साफ कह दिया कि भारत पाकिस्तान खुद ही कश्मीर का हल निकाल लें। अब इससे ये साफतोर पर झलक रहा है कि चीन पूरी तरह से इस मुददे से अपने आपको दूर रखना चाहता है। आपको बता दें कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत के PM नरेन्द्र मोदी के बीच चेन्नई के समीप प्राचीन तटीय शहर मामल्लापुरम में शुक्रवार को अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में मुलाकात होनी हे। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि 'भारत और चीन में हाई लेवल पर परंपराओं का आदान-प्रदान हुआ है। भारत और चीन दुनिया के दो प्रमुख विकासशील देश और प्रमुख उभरते बाजार हैं। उनका कहना है कि पिछले साल, पहले अनौपचारिक शिखर सम्मेलन से हमारे सम्बंधो में सुधार हुआ है। हम मतभेद दूर करने के प्रयास कर रहे हैं। प्रेस वार्ता के दौरान जब शुआंग से पाकिस्तान और भारत के बीच चल रहे कश्मीर मुददे पर बात की गयी तो उन्होने कहा कि चीन यह मानता है कि कश्मीर मुद्दे को भारत और पाकिस्तान के बीच हल किया जाना चाहिए। आपको बता दें कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और चीनी सैन्य नेतृत्व ने मंगलवार को बीजिंग में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की थी इसके बाद ही चीन की तरफ से ये बयान दिया गया।