इमरान की कैबिनेट में तीन महिलाओं के साथ 20 मंत्री, महमूद कुरैशी होंगे विदेश मंत्री

imran cabinet
इमरान की कैबिनेट में तीन महिलाओं के साथ 20 मंत्री, महमूद कुरैशी होंगे विदेश मंत्री

Imran Khan Declere His Cabinet Mahmood Kuraishi Will Be Foreign Minister

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए  प्रधानमंत्री ने शपथ ग्रहण के चंद घंटो बाद ही अपने मंत्रीमंडल का भी ऐलान कर दिया। उन्होने 2008 में मुंबई हमले के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री रहे शाह मजमूद कुरैशी को ही विदेश मंत्री की जिम्मेदारी दी है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि 20 नामों में से 15 मंत्री होंगे, जबकि पांच लोग प्रधानमंत्री के सलाहकार के तौर पर अपनी ड्यूटी निभाएंगे। उन्होने मंत्रीमंडल में शामिल लोग सोमवार को राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण कर सकते है।

फवाद चौधरी ने टि्वट करके बताया कि कुरैशी को विदेश मंत्री, परवेज खट्टक को रक्षा मंत्री और असद उमेर को वित्त मंत्री बनाया गया है। रावलपिंडी के शेख राशिद को रेल मंत्री नियुक्त किया गया है। उनके मुताबिक तीन महिलाएं शिरीन मजारी, जुबैदा जलाल और फहमिदा मिर्जा को कैबिनेट में जगह दी गई है।

बताया जा रहा है कि मंत्री का दर्जा रखने वाले पांच सलाहकारों में पूर्व बैंकर इशरत हुसैन, कारोबारी अब्दुल रज्जाक दाऊद और बाबर अवान जैसे प्रतिष्ठित चेहरे शामिल हैं। बता दें कि शुक्रवार को संसद के निचले सदन में बहुमत हासिल करने के बाद पीजीआई प्रमुख इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वे प्रधानमंत्री की शपथ ली थी।

शपथ ग्रहण के बाद उन्होने कहा कि मैं आज अपने वतन से वादा करता हूं कि हम वह तब्दीली लाएंगे जिसके लिए यह मुल्क लंबे समय से कोशिश करता रहा है। हमें इस देश में सख्त जवाबदेही कायम करनी है। मैं वादा करता हूं कि मैं पाकिस्तान को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई करूंगा। जिस काले धन को सफेद किया गया, मैं उसे वापस लाऊंगा। जो पैसे शिक्षा, स्वास्थ्य और पानी पर खर्च होने चाहिए थे, वे लोगों की जेब में चले गए।’ अब ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए  प्रधानमंत्री ने शपथ ग्रहण के चंद घंटो बाद ही अपने मंत्रीमंडल का भी ऐलान कर दिया। उन्होने 2008 में मुंबई हमले के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री रहे शाह मजमूद कुरैशी को ही विदेश मंत्री की जिम्मेदारी दी है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि 20 नामों में से 15 मंत्री होंगे, जबकि पांच लोग प्रधानमंत्री के सलाहकार के तौर पर अपनी ड्यूटी निभाएंगे। उन्होने मंत्रीमंडल में शामिल लोग सोमवार को…