1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संसद भंग करने की सिफारिश, बोले- चुनी सरकार की गिराने की साजिश हुई फेल

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संसद भंग करने की सिफारिश, बोले- चुनी सरकार की गिराने की साजिश हुई फेल

पाकिस्तान (Pakistan) की संसद ने रविवार को प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)  के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली (National Assembly) के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ( Deputy Speaker Qasim Khan Suri) ने कहा कि किसी भी दूसरे देश को हक नहीं है कि वो पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार को गिराने की कोशिश करें। डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) को खारिज कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) की संसद ने रविवार को प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)  के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली (National Assembly) के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ( Deputy Speaker Qasim Khan Suri) ने कहा कि किसी भी दूसरे देश को हक नहीं है कि वो पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार को गिराने की कोशिश करें। डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) को खारिज कर दिया है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मुल्क को संबोधित करते हुए संसद को भंग करने की सिफारिश कर दी है। इमरान खान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से संसद को भंग करने की सिफारिश (Dissolution of Parliament) कर दी है। उन्होंने कहा है कि मेरे खिलाफ विदेशी साजिश हुई है। उन्होंने कहा कि देश की जनता अब नए चुनाव की तैयारी करें।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

इमरान खान (Imran Khan)  ने कहा कि मैं स्पीकर के फैसले पर हर पाकिस्तानी (Pakistani)को बधाई देता हूं। उन्होंने आवाम को संबोधित करते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव हमारे खिलाफ एक विदेशी साजिश थी। पाकिस्तान को तय करना चाहिए कि उन पर कौन शासन करे? किसी भी विदेशी ताकत को ये तय करने का हक नहीं है। इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि मैंने राष्ट्रपति को विधानसभा भंग करने के लिए लिखा है। देश में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होने चाहिए। मैं पाकिस्तान (Pakistan) के लोगों से चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करता हूं।

डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया गया है। उन्होंने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और सदन में वोटिंग नहीं होने दी है। इसके साथ ही पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है। संसद की अगली बैठक 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।

पढ़ें :- UP News: गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, कोर्ट ने सुनाया फैसला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...