1. हिन्दी समाचार
  2. अमेरिका में खराब हुआ इमरान खान का विमान, कमर्शियल फ्लाइट पकड़ कर पहुंचे पाकिस्तान

अमेरिका में खराब हुआ इमरान खान का विमान, कमर्शियल फ्लाइट पकड़ कर पहुंचे पाकिस्तान

Imran Khan Return Plane Technical Glitch Newyork Jeddah Pakistan

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आखिरकार कमर्शियल फ्लाइट से एक आम पैसेंजर की तरह अमेरिका से अपने वतन रवाना होना पड़ा। दरअसल सऊदी अरब द्वारा दिए गए विशेष विमान में न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (JFK) से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही तकनीकी खराब आ गई थी। इसके चलते इमरान खान और उनके प्रतिनिधिमंडल को वापस न्यूयॉर्क लौटना पड़ा था। इसके बाद शनिवार दोपहर को पीएम इमरान खान सऊदी एयरलाइंस से जेद्दा पहुंचे, जहां कुछ समय ठहरने के बाद वह पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए।

पढ़ें :- Hyderabad Election: रुझानों में हुआ बड़ा उलटफेर, टीआरएस निकली आगे, भाजपा हुई पीछे

पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में राजदूत मलीहा लोधी जो पहले प्रधानमंत्री खान को हवाई अड्डे पर छोड़ने के लिए आई थीं, वह उनके विमान की इमरजेंसी लैंडिंग होने पर वापस लौटीं। खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने हवाई अड्डे पर कुछ देर इंतजार किया जबकि तकनीशियन खामी को दूर करने की कोशिश कर रहे थे।

इसके बाद लोधी प्रधानमंत्री को वापस रुजवेल्ट होटल लेकर पहुंची जहां वह अपनी सात दिनों की यात्रा के दौरान रह रहे थे। अधिकारियों का कहना है कि यदि विमान में आई खराबी को जल्द ठीक नहीं किया जाता है तो प्रधानमंत्री कमर्शियल फ्लाइट के जरिए वापस पाकिस्तान जाएंगे। देश पहुंचने के बाद वह भूकंप ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे और प्रभावित परिवारों से मिलेंगे।

शुक्रवार को इमरान ने UNGA किया था संबोधित

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को शुक्रवार शाम को संबोधित किया था। अपने भाषण में इमरान ने कश्मीर मुद्दे पर अपना पुराना राग अलापा। कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए इमरान खान पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों का जिक्र बड़ी चालाकी से छोड़ गए, लेकिन भारत ने संयुक्त राष्ट्र में अपने जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान को फटकार लगाई और याद दिलाया कि जिस पाकिस्तान में आजादी के समय अल्पसंख्यकों की संख्या 23 प्रतिशत थी वो अब घटकर 3 फीसदी रह गई है।

पढ़ें :- महराजगंज:रुई के गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों रुपये का सामान जलकर हुआ राख

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...