आयशा गुलालई से इमरान समर्थकों ने मांगा इस्तीफा

आयशा गुलालई
आयशा गुलालई

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक—ए—इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान पर अश्लील मैसेज भेजने के आरोप लगाने वाली महिला सांसद आयशा गुलालई के खिलाफ पार्टी के अन्य नेता लामबदं होते नजर आ रहे हैं। पनामा पेपर्स लीक मामले में दोषी पाए जाने के बाद जिस तरह से नवाज शरीफ को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी उससे सबसे बड़ा फायदा इमरान खान को मिलता नजर आ रहा था। अपनी ही पार्टी की महिला सांसद के निशाने पर आने के बाद इमरान की छवि पर सियासी विरोधियों ने सवाल उठना शुरू हो गए हैं।

इमरान पर आयशा गुलालई ने ऐसे मौके पर गंभीर आरोप लगाए हैं जब वह पाकिस्तान की केन्द्रीय राजनीति में पूरी तरह से हावी नजर आ रहे हैं। इमरान लंबे समय से नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर उनका इस्तीफा मांग रहे थे। नवाज शरीफ के इस्तीफे के साथ ही इमरान ने पाकिस्तान में दोबारा चुनाव करवाने की मांग उठा रखी है। इमरान को पता है कि नवाज शरीफ के लिए यह नाजुक समय है। अगर आने वाले कुछ महीनों में चुनाव होता है तो उन पर लगे भ्रष्टाचार के ताजा आरोपों को आधार बनाकर इमरान खान बड़ा सियासी उलट फेर कर सकते हैं।

इस समय इमरान को फंसता देख उनके समर्थक पार्टी नेताओं ने आयशा गुलालई से बतौर सांसद इस्तीफा देने को कहा है। जबकि आयशा का कहना है कि उन्हें यह सीट इमरान की पार्टी की वजह से नहीं बल्कि पारिवारिक सियासी विरासत की वजह से मिली है।

महिलाओं को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं —

पाकिस्तानी क्रिकेट को दुनिया में पहचान दिलाने वाले इमरान की रंगीन मिजाजी हमेशा से सुर्खियों में रही है। बतौर क्रिकेटर उनके कई विदेशी महिलाओं से अफेयर रहे। 1995 में उन्होंने ब्रिटेन के एक मशहूर बिजनेस मैन की बेटी जेमैमा खान से शादी की थी, 2005 में दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे। इसके बाद इमरान ने 2015 में टीवी एंकर रेहम खान से निकाह किया लेकिन उनकी यह शादी एक साल से भी कम समय में टूट गई और रेहम इमरान से तलाक लेकर वापस विदेश चलीं गईं।