1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इमरान खान ने जो बाइडेन को लेकर लिया U-Turn,अमेरिकी राष्ट्रपति का किया बचाव

इमरान खान ने जो बाइडेन को लेकर लिया U-Turn,अमेरिकी राष्ट्रपति का किया बचाव

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की असफल वापसी के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के फैसले का बचाव किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों (american soldiers)की असफल वापसी के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति (US President)जो बाइडेन (Joe Biden) के फैसले का बचाव किया। पिछले कुछ दिनों से जो बाडेन (Joe Biden) की कई बार आलोचना करने के बाद इमरान खान ने बड़ा यू-टर्न ले लिया है। इमरान खान ने तो जो बाइडेन को ‘नासमझ’ राष्ट्रपति तक कह दिया था।

पढ़ें :- Taliban capture Afghan power : गदगद इमरान खान बोले-अफगानियों ने तोड़ी दासता की जंजीरें

खबरों के अनुसार,इमरान खान ने 17 सितंबर को एक रूसी समाचार चैनल को इंटरव्यू दिया है। जहां पर उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बचाव किया है। इमरान खान ने कहा कि, “राष्ट्रपति बाइडेन की इतनी अनुचित आलोचना हुई और उन्होंने जो किया वह सबसे समझदारी भरा काम था।” इमरान खान का अमेरिकी राष्ट्रपति का बचाव करने वाला बयान एक महीने बाद आया है, जब उन्होंने अमेरिका पर आरोप लगाया था कि वह पाकिस्तान से अफगानिस्तान में “गड़बड़ को साफ करने” की उम्मीद कर रहा है। इमरान खान ने काबुल पर तालिबान के कब्जे से पहले अगस्त की शुरुआत में इस्लामाबाद में संवाददाताओं से कहा था कि, “पाकिस्तान को केवल ‘कचरा’ साफ करने के लिए ही उपयोगी माना जाता है”।

पीएम इमरान खान खुद अफगान सरजमीं से सैनिकों को वापस बुलाने के बाइडेन के फैसले के मुखर आलोचक रहे हैं।

अफगानिस्तान से जिस तरह से अमेरिका निकला है, उसके लिए जो बाइडेन की काफी आलोचना की जा रही है और देश के विपक्षी नेताओं के साथ साथ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में भी बाइडेन को कड़े शब्दों में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। आलोचकों का कहना है कि ”अमेरिका ने वापसी की तारीख का ऐलान कर तालिबान की जीत पर मुहर लगा दिया।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...