सरकारी आवास से घर तक हेलीकॉप्टर से जाते हैं इमरान, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

pakistani pm imran khan
सरकारी आवास से घर तक हेलीकॉप्टर से जाते हैं इमरान, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

Imran Khan Visits Home To Pm Residence By Helicopter Troll At Social Media

नई दिल्ली। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों तथा नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया। उनके इस फैसले को पाकिस्तान की जनता ने खूब सराहा। उनके मुताबिक अब उनके टैक्स का पैसा इन नेताओं के शाहखर्ची में नही खर्च होगा। लेकिन अब ऐसी खबर है कि जब से इमरान खान ने शपथ ली है, उस दिन से लेकर अब तक प्रधानमंत्री आवास से अपने निजी घर तक का सफर हेलिकॉप्टर (चौपर) से तय करते है। इस बात की पुष्टि पाकिस्तान के सूचना मंत्री का कार्यभार संभाल रहे फवाद चौधरी ने की है।

बता दें कि पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद खान ने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा प्रधानमंत्री आवास से अपने घर हेलिकॉप्टर से जाने में सिर्फ 55 रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च आता है। उनके मुताबिक ये खर्च रोड से जाने के खर्च से काफी कम है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर यह खबर सनसनी की तरह फैल गई और लोगों ने इस पर जमकर मजे भी लेना शुरु कर दिया।

दरअसल, इमरान खान प्रधानमंत्री आवास और अपने निजी घर के बीच की दूरी 15 किलोमीटर की यात्रा हेलिकॉप्टर से करते हैं. इसी वजह से वह आलोचकों के निशाने पर आ गये हैं और लोग आलोचना करने लगे हैं कि उन्होंने जो सरकारी खर्चे कम करने का जो वादा किया था, उसका क्या हुआ? गौरतलब है कि सत्ता में आते ही इमरान खान की सरकार ने विदेशी या घरेलू यात्रा के लिए विशेष विमानों और बिजनेस क्लास में यात्रा करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया है.

एक ट्विटर हैंडल एमकाजमी खरमांगी ने लिखा- नये पाकिस्तान में आपका स्वागत है। हेलिकॉप्टर की सेवा 55 रुपये प्रति किलोमीटर। कंपनी का मालिक- फवाद चौधरी।

वहीं, एक अन्य ट्विटर हैंडल सदिया शौकत ने लिखा- तो अब हेलिकॉप्टर करीम और उबर से सस्ता है। तब तो सरकार को सभी लोगों के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू कर देनी चाहिए, ताकि वह ज्यादा से ज्यादा पैसे बचा सकें।

एक ट्विटर हैंडल @OeMariya ने लिखा- मैं सोच रही हूं कि अपनी कार बेच दूं और हेलिकॉप्टर खरीद लूं। कम से कम खर्चा कम हो जाएगा।

नई दिल्ली। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों तथा नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया। उनके इस फैसले को पाकिस्तान की जनता ने खूब सराहा। उनके मुताबिक अब उनके टैक्स का पैसा इन नेताओं के शाहखर्ची में नही खर्च होगा। लेकिन अब ऐसी खबर है कि जब से इमरान खान…