1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इमरान खान का ‘बेहूदा’ बयान : हिंदी फिल्मों को बताया अश्लील, बोले- बॉलीवुड को फॉलो करना करें बंद

इमरान खान का ‘बेहूदा’ बयान : हिंदी फिल्मों को बताया अश्लील, बोले- बॉलीवुड को फॉलो करना करें बंद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हमेशा अजीबो-गरीब बयान देते रहते हैं। कभी इमरान महिलाओं के कपड़े को दुष्कर्म की वजह बता देते हैं। तो कभी बॉलीवुड की फिल्मों को अश्लीलता के लिए जिम्मेदार बता देते हैं। एक बार फिर इमरान ने ऐसी ही हरकत की है। इमरान खान ने हिंदी फिल्मों को अश्लील बताते हुए देश के फिल्मेकर्स से बॉलीवुड की नकल करने की वकालत की है। इसके बजाय नए और ऑरिजनल कंटेट बनाने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हमेशा अजीबो-गरीब बयान देते रहते हैं। कभी इमरान महिलाओं के कपड़े को दुष्कर्म की वजह बता देते हैं। तो कभी बॉलीवुड की फिल्मों को अश्लीलता के लिए जिम्मेदार बता देते हैं। एक बार फिर इमरान ने ऐसी ही हरकत की है। इमरान खान ने हिंदी फिल्मों को अश्लील बताते हुए देश के फिल्मेकर्स से बॉलीवुड की नकल करने की वकालत की है। इसके बजाय नए और ऑरिजनल कंटेट बनाने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है।

पढ़ें :- Afghanistan News: तालिबान के लिए पाकिस्तान का फिर उमड़ा प्रेम, कहा-अमेरिका मान्यता नहीं देता तो स्थिति बदतर हो जाएगी
Jai Ho India App Panchang

यह बात इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में बोलते हुए कही। इमरान ने कहा कि शुरू में गलतियां की गईं क्योंकि पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड से प्रभावित थी। इसका नतीजा ये हुआ कि एक ऐसी संस्कृति बनी जिसने दूसरे राष्ट्र की संस्कृति की नकल करने और उसे अपनाने की प्रथा जारी रखी। इमरान ने कहा कि तो सबसे महत्वपूर्ण बात जो मैं युवा फिल्मेकर्स से कहना चाहता हूं। वह यह है कि दुनिया के मेरे अनुभव के अनुसार, केवल ऑरिजनल कंटेट बिकता है। कॉपी किए हुए कंटेट का कोई मूल्य नहीं है।

युवा फिल्ममेकर्स को इमरान ने दी ऑरिजनल कंटेट लाने की सलाह

डॉन अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान के पॉपुलर कल्चर में हॉलीवुड और बॉलीवुड के प्रभाव का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा कि देश में लोग कथित तौर पर लोकल कंटेट को तब तक नहीं देखते हैं। जब तक कि उसमें व्यावसायिक रूप से बदलाव न हो। उन्होंने कहा, तो मेरी युवा फिल्ममेकर्स को सलाह है कि आप अपने विचारों को लेकर आएं और असफलता से न डरें। पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि ये मेरे जीवन का अनुभव है कि जो हार से डरता है वह कभी जीत नहीं सकता।

अपनी छवि सुधारने में जुटा हुआ है पाकिस्तान

पढ़ें :- Naseeruddin Shah बोले- यूपी के सीएम योगी हमेशा उगलते हैं नफरत

इमरान खान का ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब पाकिस्तान दुनिया में अपनी धारणा को बदलने का इरादा करने में जुटा हुआ है। विश्व स्तर पर पाकिस्तान की इमेज को लेकर बात करते हुए इमरान ने कहा कि पाकिस्तान को नरम मुल्क के रूप में गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है। इसके पीछे की वजह तथाकथित आतंक पर युद्ध को लेकर इसका रक्षात्मक रवैया है। इमरान खान ने कहा कि दुनिया उन्हीं लोगों का सम्मान करती है, जो खुद का सम्मान करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान की संस्कृति को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...