1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इमरान बोले- भारत बलूचिस्तान को अलग करने की कर रहा है ​कोशिश, तीन टुकड़ों में बंट जाएगा पाकिस्तान

इमरान बोले- भारत बलूचिस्तान को अलग करने की कर रहा है ​कोशिश, तीन टुकड़ों में बंट जाएगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने शहबाज सरकार को बड़ी चेतावनी दी है। कहा कि यदि शहबाज सरकार सही फैसले नहीं लेती है तो देश तीन टुकड़ों में बंट जाएगा। इमरान खान ने कहा कि अगर वर्तमान सरकार और सैन्य प्रतिष्ठान सही फैसला नहीं लेती है तो पाकिस्तान तीन भागों में टूट जाएगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि देश 'आत्महत्या' की कगार पर खड़ा है। उन्होंने कहा कि ऐसे में सही फैसले लिए जाने की सख्त जरूरत है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने शहबाज सरकार को बड़ी चेतावनी दी है। कहा कि यदि शहबाज सरकार सही फैसले नहीं लेती है तो देश तीन टुकड़ों में बंट जाएगा। इमरान खान ने कहा कि अगर वर्तमान सरकार और सैन्य प्रतिष्ठान सही फैसला नहीं लेती है तो पाकिस्तान तीन भागों में टूट जाएगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि देश ‘आत्महत्या’ की कगार पर खड़ा है। उन्होंने कहा कि ऐसे में सही फैसले लिए जाने की सख्त जरूरत है।

पढ़ें :- पाक के पूर्व पीएम इमरान खान कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, जानें क्या है मामला?

‘सशस्त्र बलों को सबसे पहले नष्ट किया जाएगा’

इमरान खान ने कहा कि यहां वास्तविक समस्या पाकिस्तान और स्थापना की है। यदि प्रतिष्ठान सही निर्णय नहीं लेता है, तो मैं आपको लिखित रूप में बताता हूं कि उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा, और सशस्त्र बलों को सबसे पहले नष्ट किया जाएगा। बता दें कि पाकिस्तान में सत्ता प्रतिष्ठान का अर्थ राजनीतिक नेतृत्व के अलावा सैन्य लीडरशिप से भी माना जाता है। ऐसे में उनका बयान दोनों पर ही टिप्पणी माना जा रहा है।

भारत बलूचिस्तान को अलग करने पर कर रहा है विचार

उन्होंने आगे कहा कि एक बार जब देश नष्ट हो जाता है, तो यह डिफ़ॉल्ट हो जाएगा और अंतरराष्ट्रीय दुनिया पाकिस्तान से परमाणु निरस्त्रीकरण की ओर बढ़ने के लिए कहेगी – जैसा कि यूक्रेन के साथ 1990 के दशक में किया गया था। विदेश में भारतीय थिंक टैंक बलूचिस्तान को अलग करने पर विचार कर रहे हैं, उनकी योजना है, यही कारण है कि मैं दबाव डाल रहा हूं।

पढ़ें :- Pakistan Political Crisis: शाहबाज शरीफ और महमूद कुरैशी अब पीएम पद के लिए आए आमने-सामने

इमरान खान ने कहा कि गठबंधन सरकार अमेरिका को खुश करने के लिए कर रही है काम 

शहबाज सरकार पर निशाना साधते हुए इमरान खान ने कहा कि गठबंधन सरकार अमेरिका को खुश करने के लिए काम कर रही है। नवाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी ने हमेशा से अमेरिका, भारत और इजरायल गठजोड़ बनाने का काम किया है। शहबाज सरकार की योजना पाकिस्तान को मजबूत करने की नहीं है।

भारत मुझे इस्लामाबाद में पसंद नहीं करता

भारत पर आरोप लगाते हुए इमरान खान ने कहा कि भारत मुझे इस्लामाबाद में पसंद नहीं करता क्योंकि मैं एक स्वतंत्र विदेश नीति चाहता था। जब आप एक स्वतंत्र विदेश नीति चाहते हैं, तो आपको कभी-कभी ना कहना पड़ता है। पीएम पद से हटाए जाने के बाद से इमरान खान बौखलाए हुए हैं। वह कई बार गृहयुद्ध की चेतावनी दे चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराना बेहतर है।

पढ़ें :- पाक सुप्रीम कोर्ट का इमरान सरकार को बड़ा झटका, बोला-नेशनल असेंबली में डिप्टी स्पीकर का फैसला गलत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...