1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. सबसे बड़े फेरबदल में सैमसंग, मोबाइल और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स में नए मर्ज किए गए डिवीजन को पेश करेगा

सबसे बड़े फेरबदल में सैमसंग, मोबाइल और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स में नए मर्ज किए गए डिवीजन को पेश करेगा

दृश्य प्रदर्शन व्यवसाय के प्रमुख, हान जोंग-ही को उपाध्यक्ष और सह-सीईओ के रूप में पदोन्नत किया गया है, और मोबाइल और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स में फैले नए मर्ज किए गए डिवीजन का नेतृत्व करेंगे और साथ ही टीवी व्यवसाय का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि वह अपने मोबाइल और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स डिवीजनों का विलय करेगा और 2017 के बाद से अपने सबसे बड़े फेरबदल में नए सह-सीईओ नामित करेगा ताकि इसकी संरचना को सरल बनाया जा सके और अपने लॉजिक चिप व्यवसाय को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जा सके।

पढ़ें :- भारत ने पाकिस्तान स्थित 35 YouTube चैनलों, वेबसाइटों को ब्लॉक करने का दिया आदेश: यहां देखें क्यों

अगस्त में रिश्वतखोरी की सजा से वाइस चेयरमैन जे वाई ली को पैरोल दिए जाने के बाद, व्यापक कदम दुनिया के सबसे बड़े मेमोरी चिप और स्मार्टफोन निर्माता में केंद्रीकृत परिवर्तन का नवीनतम संकेत है।

दृश्य प्रदर्शन व्यवसाय के प्रमुख, हान जोंग-ही को उपाध्यक्ष और सह-सीईओ के रूप में पदोन्नत किया गया था, और वे मोबाइल और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स में फैले नए मर्ज किए गए डिवीजन का नेतृत्व करेंगे और साथ ही टीवी व्यवसाय का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

हान मोबाइल में अनुभव के बिना, सैमसंग के विज़ुअल डिस्प्ले व्यवसाय में रैंकों के माध्यम से बढ़ गया है।

सैमसंग इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स के सीईओ क्यूंग के-ह्यून को सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का सह-सीईओ नामित किया गया था और वे चिप और कंपोनेंट्स डिवीजन का नेतृत्व करेंगे।

पढ़ें :- वैज्ञानिकों ने खोजा एक ऐसा ग्रह जो 22 घंटे में करता है सूर्य की परिक्रमा

नए मर्ज किए गए व्यवसाय आकार में भिन्न हैं। मोबाइल कारोबार ने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के KRW 760 बिलियन (लगभग 4,840 करोड़ रुपये) की तुलना में जुलाई-सितंबर तिमाही में परिचालन लाभ में KRW 3.36 ट्रिलियन (लगभग 21,405 करोड़ रुपये) कमाया।

सैमसंग ग्रुप सेमीकंडक्टर्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स और बायोफार्मास्युटिकल्स जैसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और अगले तीन वर्षों में इन क्षेत्रों में केआरडब्ल्यू 240 ट्रिलियन (लगभग 15,29,090 करोड़ रुपये) का निवेश करने की योजना बना रहा है।

समूह के प्रमुख सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का लक्ष्य TSMC को 2030 तक चिप अनुबंध निर्माण में नंबर 1 बनने के लिए लगभग 150 बिलियन डॉलर (लगभग 11,29,000 करोड़ रुपये) का निवेश लॉजिक चिप व्यवसायों में फाउंड्री सहित करना है।

पिछले महीने के अंत में, सैमसंग ने टेलर, टेक्सास को एक नियोजित $17 बिलियन (लगभग 1,27,960 करोड़ रुपये) के यूएस चिप प्लांट की साइट के रूप में चुना, जो महीनों के विचार-विमर्श के बाद ली की पांच वर्षों में संयुक्त राज्य अमेरिका की पहली व्यावसायिक यात्रा के साथ मेल खाता था।

पढ़ें :- अमेज़न ग्रेट रिपब्लिक डे सेल 2022: मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स पर बंपर डिस्काउंट, ऑफर्स का उठाएं लाभ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...