1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. धोनी की गैरमौजूदगी में ये 36 वर्षीय विकेटकीपर टी20 विश्वकप में निभा सकता है फिनिशर की भूमिका, पूर्व क्रिकेटर ने की पैरवी

धोनी की गैरमौजूदगी में ये 36 वर्षीय विकेटकीपर टी20 विश्वकप में निभा सकता है फिनिशर की भूमिका, पूर्व क्रिकेटर ने की पैरवी

आईपीएल में हिस्सा लेने के बाद सभी खिलाड़ी टी 20 विश्वकप पर ध्यान देना शुरु कर देंगे। अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप होना सुनिश्चित है। भारतीय टीम का चयन भी टी20 विश्व कप के लिए होना बाकी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल में हिस्सा लेने के बाद सभी खिलाड़ी टी 20 विश्वकप पर ध्यान देना शुरु कर देंगे। अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप होना सुनिश्चित है। भारतीय टीम का चयन भी टी20 विश्व कप के लिए होना बाकी है। ऐसे में इस दौड़ में युवा खिलाड़ियों के साथ साथ कई अनुभवी खिलाड़ी भी बने हुए हैं।

पढ़ें :- T20 World Cup 2022: रोहित के साथ ये बल्लेबाज कर सकता है ओपनिंग, पूर्व क्रिकेटर ने सुझाया नाम

ऐसे में भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिनेश कार्तिक का सपोर्ट किया है और कहा है कि धोनी अब टीम का हिस्सा नहीं है ऐसे में भारत को एक अच्छे फिनिशर की जरूरत होगी। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं और वह इस सीजन में आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका ही अदा कर रहे हैं।

कार्तिक ने अभी तक खेले तीन मैचों में 204.5 के स्ट्राइकरेट से 44 गेंदों पर 90 रन बनाए हैं। पहले मैच में उन्होंने 14 गेंदों पर 32 रन, दूसरे मैच में 7 गेंदों पर 14 रन और तीसरे मैच में 23 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली थी। राजस्थान के खिलाफ आखिरी मैच में उनके यह रन तब निकले जब टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया था।

रवि शास्त्री ने कहा कि अगर आपका अच्छा आपीएल सीजन रहता है जो मुझे लगता है कि रहेगा तो इनके लिए सोचना सही है। उनका सीजन का आगाज शानदार रहा है और अगर वह इस सीजन में धमाल मचाते हैं तो जरूर वह टीम में होंगे। उनके पास अनुभव के साथ सभी तरह के शॉट है। टीम में धोनी नहीं है तो आपको एक फीनिशर की भी जरूरत होगी।

पढ़ें :- T20 World Cup 2022: टिकटों की बिक्री हुई शुरू, भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट कुछ मिनटों में ही बिक गए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...