1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan Taliban war: तालिबान ने भारत को दी चेतावनी, कहा-अफगानिस्तान में सेना भेजी तो अच्छा नहीं होगा

Afghanistan Taliban war: तालिबान ने भारत को दी चेतावनी, कहा-अफगानिस्तान में सेना भेजी तो अच्छा नहीं होगा

अफगानिस्तान (Afghanistan) के कई शहरों में कब्जा करने के बाद तालिबान (Taliban) काबुल (Kabul) की तरफ आगे बढ़ रहा है। तालिबान (Taliban) का अगला मिशन काबुल (Kabul) है। वहीं, इस बीच तालिबाान (Taliban) ने भारत (India) के द्वारा किए गए कामों की सराहना की है। हालांकि, इसके साथ ही तालिबान (Taliban)  ने भारत (India) को चेताया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) के कई शहरों में कब्जा करने के बाद तालिबान (Taliban) काबुल (Kabul) की तरफ आगे बढ़ रहा है। तालिबान (Taliban) का अगला मिशन काबुल (Kabul) है। वहीं, इस बीच तालिबाान (Taliban) ने भारत (India) के द्वारा किए गए कामों की सराहना की है। हालांकि, इसके साथ ही तालिबान (Taliban)  ने भारत (India) को चेताया है।

पढ़ें :- US :अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष दूत खलीलजाद ने दिया इस्तीफा

तालिबान (Taliban) ने भारत (India) को सैन्य मोर्चे पर अन्य देशों का उदाहरण देकर धमकाया भी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो तालिबान (Taliban) के कतर स्थित प्रवक्ता सुहैल शाहीन (Suhail Shaheen) ने कहा कि अगर भारत अफगानिस्तान (Afghanistan) में सेना भेजता है तो यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा।

उसने कहा कि, भारत ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में अन्य देशों के सैन्य उपस्थिति का हश्र देखा है। इसलिए यह उनके लिए एक खुली किताब है। दरअसल, अमेरिका, ब्रिटेन, रूस समेत कई देश अफगानिस्तान (Afghanistan)  में बिगड़ती स्थिति को लेकर लगातार चर्चा कर रहे हैं।

इसके अलावा भारत (India) ने अपने नागरिकों को भी जल्द से जल्द अफगानिस्तान (Afghanistan)  से निकलने की सलाह दी है। बता दें कि भारत क्षमता निर्माण में अफगानिस्तान की सहायता करता रहा है, चाहे वह संसद हो, स्कूल हों, सड़कें हों या बांध हों। भारत ने अफगानिस्तान को दो अरब डॉलर से अधिक की सहायता दी है।

पढ़ें :- IMD Rain Alert : 21 अक्‍टूबर तक देश में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...