1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. fake degree case: डिप्टी सीएम केशव मौर्य की फर्जी डिग्री मामले में कोर्ट ने दिया जांच के आदेश

fake degree case: डिप्टी सीएम केशव मौर्य की फर्जी डिग्री मामले में कोर्ट ने दिया जांच के आदेश

fake degree case: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) कथित फर्जी डिग्री मामले में घिरते जा रहे हैं। प्रयागराज (Prayagraj) की एक अदालत ने डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya) के खिलाफ इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। अतिरिक्‍त मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट की अदालत ने निर्देश दिया कि इस मामले की प्रारम्भिक जांच की जाए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

प्रयागराज। fake degree case: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) कथित फर्जी डिग्री मामले में घिरते जा रहे हैं। प्रयागराज (Prayagraj) की एक अदालत ने डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya) के खिलाफ इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। अतिरिक्‍त मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट की अदालत ने निर्देश दिया कि इस मामले की प्रारम्भिक जांच की जाए।

पढ़ें :- UP Election 2022: डिप्टी सीएम का दावा-2017 की तरह ही होगा 2022 के चुनाव परिणाम

एसीजेएम (ACJM) प्रयागराज नम्रता सिंह (Namrata Singh) ने प्रयागराज कैंट (Prayagraj Cantt) के प्रभारी को एक हफ्ते के अंदर बिंदुवार रिपोर्ट देने का आदेश दिया। कथित फर्जी डिग्री के मामले की सुनवाई अब 25 अगस्त को होगी। जिन बिंदुओ पर पुलिस को तहकीकात करनी है उनमें पहला है क्‍या हिंदी साहित्य सम्मेलन द्वारा डिप्‍टी सीएम को जारी मध्‍यमा द्वितीय वर्ष की डिग्री की प्रमाणिक है।

जांच का दूसरा बिंदु यह है कि क्‍या आरोपों के मुताबिक कथित फर्जी प्रमाण पत्रों का चुनावी शपथ पत्रों में इस्‍तेमाल किया गया है या नहीं। इसके साथ ही कोर्ट ने डिप्‍टी सीएम पर पेट्रोल पंप हासिल करने के लिए हाईस्‍कूल के प्रमाण पत्र के इस्‍तेमाल के आरोप की भी जांच का निर्देश दिया है। डिप्‍टी सीएम पर आरोप लगाया गया है कि उन्‍होंने इंडियन ऑयल का एक पेट्रोल पंप कथित रूप से फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर हासिल किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...