1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Twitter account blocked: राहुल गांधी बोले-लोकतंत्र पर हमला हो रहा है, मेरे लाखों समर्थकों का अपमान हुआ

Twitter account blocked: राहुल गांधी बोले-लोकतंत्र पर हमला हो रहा है, मेरे लाखों समर्थकों का अपमान हुआ

Twitter account blocked: कांग्रेस (Congress) और ट्विटर (Twitter) के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस (Congress) पार्टी के आधिकारिक और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने के बाद हंगामा बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इसको लेकर कंपनी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्विटर अकाउंट के ब्लॉक होने पर इसे लोकतंत्र का हमला बताया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Twitter account blocked: कांग्रेस (Congress) और ट्विटर (Twitter) के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस (Congress) पार्टी के आधिकारिक और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने के बाद हंगामा बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इसको लेकर कंपनी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्विटर अकाउंट के ब्लॉक होने पर इसे लोकतंत्र का हमला बताया है।

पढ़ें :- एक सुर में कांग्रेस के नेताओं ने कहा, राहुल को बनाया जाये पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि ये मेरे लाखों समर्थकों का अपमान है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो जारी करके कहा कि, ट्विटर (Twitter) का ये रवैया पक्षपातपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सरकार बोलने की आजादी को छीनने की कोशिश में लगी हुई है। कांग्रेस (Congress) नेता का आरोप है कि उनकी पार्टी के करीब 5 हजार से ज्यादा लोगों के अकाउंट को ब्लॉक किया गया है, जिसमें कुछ बड़े नेताओं के नाम भी शमिल हैं।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी कंपनी भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में दखल दे रही है और सरकार के कहे मुताबिक चल रही है। उन्होंने यह दावा भी किया कि ट्विटर (Twitter) की ओर से जो किया गया है वह भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है। बता दें कि, कांग्रेस (Congress) के अन्य नेता भी ट्विटर के इस कदम का जोरदार विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस के कई नेताओं ने ट्विटर के अपने अकाउंट पर अपना नाम राहुल गांधी लिख दिया है। इसके साथ ही राहुल गांधी की फोटो भी लगाई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...