1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. जापान में कोरोना बढ़ा रहा पति-पत्नी में अनबन, न हो तलाक, सरकार देगी अलग घर

जापान में कोरोना बढ़ा रहा पति-पत्नी में अनबन, न हो तलाक, सरकार देगी अलग घर

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

टोक्यो। कोरोना वायरस के कारण दुनिया के अधिकतर लोग घरों में कैद हैं। रिश्ते की डोर न टूटे और तलाक से लोगों को बचाने के साथ-साथ बिजनेस भी चमके इसकी एक नई तरकीब जापान में सामने आई है। यहां किराए पर लोगों को फ्लैट उपलब्ध कराने वाली एक जापानी फर्म ने ऐसे तनावग्रस्त कपल्स को अपने खाली अपार्टमेंट में रहने की पेशकश की है।

टोक्यो की कासोकू कंपनी ने अपने बयान में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान तलाक के बारे में सोचने से पहले हमसे पहले बात करें। कंपनी ने तमाम सुविधाओं से लैश अपने अपार्टमेंट में रहने का उन्हें ऑफर भी दिया। खबरों की मानें तो इस कंपनी का ये ऑफर 3 अप्रैल से ही शुरू हो गया है जिसके तहत कई लोग इसका फायदा भी उठा रहे हैं।

जापान में कोरोन वायरस का बहुत तेजी से प्रसार होता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना संक्रमण के 8,626 मामले सामने आए हैं। इस महामारी से अब तक 178 लोगों की मौत हो गई है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में बहुत तेजी से इजाफा होने के बाद तोक्यो, ओसाका और 5 अन्य प्रांतों में आपातकाल घोषित कर दिया है। आबे ने कहा कि ऐसे हालात बन रहे हैं जो लोगों के जीवन और अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित कर रहे हैं।

आपातकाल लगने के बाद देश अब अप्रत्याशित अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिन अन्य क्षेत्रों में आपातकाल घोषित किया गया है, उनमें सैतमा, कांगवा, चीबा, हयोगो और फुकुओका शामिल है। माना जा रहा है कि सरकार को डर है कि देश में बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस का प्रसार हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...