1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र में अब कोरोना कंट्रोल से बाहर, उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट

महाराष्ट्र में अब कोरोना कंट्रोल से बाहर, उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट

कोरोना वायरस के मामलों में प्रतिदिन रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है। अब यह आंकड़ा 93 हजार पार कर चुका है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर है। ऐसे में आज दोपहर तीन बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक का कारण साफ है कि महाराष्ट्र में अब कोरोना कंट्रोल से बाहर होता जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

In Maharashtra Now Out Of Corona Control Uddhav Thackeray Convened Cabinet

मुंबई। कोरोना वायरस के मामलों में प्रतिदिन रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है। अब यह आंकड़ा 93 हजार पार कर चुका है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर है। ऐसे में आज दोपहर तीन बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक का कारण साफ है कि महाराष्ट्र में अब कोरोना कंट्रोल से बाहर होता जा रहा है।

पढ़ें :- वैक्सीन की किल्लत के कारण टीकाकरण अभियान पड़ सकता है धीमा, राज्यों ने जताई चिंता

एक तरफ जहां भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है वहीं, महाराष्ट्र में देश में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं। महाराष्ट्र का भारत के दैनिक मामलों में लगभग 60 प्रतिशत का योगदान कर रहा है। पूरे देश में कोरोना के मामले में महाराष्ट्र टॉप पर बना हुआ है। यहां कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए कई कोरोना सेंटर्स भी बनाए जा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में राज्य में 1 लाख 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 93 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं और 513 से अधिक लोगों की मौतें हुईं हैं। मध्य सितंबर के बाद से कोरोना के ये आंकड़े सबसे अधिक हैं। कोरोना केस के दैनिक मामलों में आज भी शनिवार की तुलना में बड़ा इजाफा है। हालांकि, राहत की बात है कि मरने वालों की संख्या बीते दिन की तुलना में काफी कम है। शनिवार को 741 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी।

 

पढ़ें :- देश में कोरोना वायरस के केस तेजी से हो रहे कम, 24 घंटे में 42 हजार संक्रमित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X