1. हिन्दी समाचार
  2. मुरादाबाद में पानी बचाने के लिए नदियों, व तालाबों के नवीनीकरण का कार्य हुआ शुरू

मुरादाबाद में पानी बचाने के लिए नदियों, व तालाबों के नवीनीकरण का कार्य हुआ शुरू

By रवि तिवारी 
Updated Date

In Moradabad The Work Of Renewal Of Rivers Ponds And Reservoirs Started To Save Water

मुरादाबाद। जल की समस्या को लेकर भारत सरकार चिंतित नजर आ रही है इसी उद्देश्य को पूरे देश में वर्षा के जल को संरक्षित करने की प्रकिया के साथ साथ नदियों, व तालाबों के नवीनीकरण के कार्य को किया जा रहा है।

पढ़ें :- 21 जून लॉन्च होने से पहले सैमसंग गैलेक्सी M32 का स्पेसिफिकेशंस गूगल प्ले कंसोल पर नज़र आया

मुरादाबाद में भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को आगे बढ़ाने काम शुरू हो गया है, मुरादाबाद के डिलारी ब्लाक के गांव जमशेदपुर पहुंचे जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह मुख्य विकास अधिकारी मृदुल चौधरी एसडीएम ठाकुर द्वारा, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी एमपी सिंह, समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह, युवा कल्याण अधिकारी नरेश कुमार चौहान, व अन्य अधिकारियों की टीम ने विलुप्त हो चुकी नदी डांडी नदी को पुनर्जीवित करने के लिए अभियान का शुभारंभ किया।

जिलाधिकारी मुरादाबाद राकेश कुमार सिंह ने सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारंभ किया और पूजा अर्चना के बाद नदी को नवीनीकरण करने का काम किया इस दौरान जमशेदपुर गांव की जनता के साथ साथ लगभग एक दर्जन गांव से आए प्रधान और पंचायत सेक्रेट्री व विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे इस दौरान जिलाधिकारी मुरादाबाद द्वारा सभी को पानी बचाने की शपथ दिलाई गई।

उसके बाद उन्होंने ग्रामीण जनता को संबोधित किया हमारे संवाददाता से बात करते हुए जिलाधिकारी मुरादाबाद राकेश कुमार सिंह ने कहा की पानी अनमोल है हमें इसे बचाने के लिए आगे आना होगा पानी की एक-एक बूंद को बेकार नहीं जाने देना होगा। मुख्य विकास अधिकारी मृदुल चौधरी द्वारा जनता से अपील की गई कि सभी लोग इन जैसी नदियों को बचाने के लिए प्रशासन का सहयोग करें।

पढ़ें :- भारत में लॉन्च हुई रेंज रोवर वेलार जिसकी मूल्य 79.87 लाख रुपये से शुरू हुई है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X