लंच से पहले वार्नर का तूफानी शतक, 40 साल बाद टेस्ट में हुआ कुछ ऐसा…

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। उन्होंने मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हुए मुकाबले में पारी की शुरूआत करते हुए लंच के पहले ही अपना शतक पूरा कर लिया है।  ऑस्ट्रेलियाई ओपनर 78 बॉलों में सेन्चुरी लगाकर दुनिया के पांचवे बैट्समैन बन गए और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए।




ऐसा कर वॉर्नर ने किया डॉन ब्रैडमैन की बराबरी… 





यह कारनामा सबसे पहले आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले डॉन ब्रेडमैन के कर दिखाया था। आखिरी बार इस रिकार्ड की बराबरी 40 साल पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज माजिद खान ने अक्टूबर, 1976 में की थी। अब यह रिकार्ड दुनिया के पांच बल्लेबाजों के नाम दर्ज है। जिनमें से वॉर्नर समेंत चार बल्लेबाज आॅस्ट्रेलियाई हैं।

इसके साथ ही सिडनी टेस्ट में वॉर्नर ने तोड़े अपने ही रिकॉर्ड… 

– सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे तेज सेन्चुरी लगाने वाले बैट्समैन बने वॉर्नर और साथ ही खुद के द्वारा बनाया गया पिछला रिकॉर्ड (82 बॉल में सेन्चुरी) भी तोड़ दिया।

– वॉर्नर के टेस्ट करियर की ये दूसरी सबसे तेज टेस्ट सेन्चुरी है इससे पहले भारत के खिलाफ 2011-12 में भारत के खिलाफ 69 बॉल में सेन्चुरी लगा चुके हैं।

Loading...