1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना संकट के बीच एअर इंडिया की फ्लाइट में संक्रमित व्यक्ति ने की यात्रा, छिपाया टेंपरेचर

कोरोना संकट के बीच एअर इंडिया की फ्लाइट में संक्रमित व्यक्ति ने की यात्रा, छिपाया टेंपरेचर

In The Corona Crisis An Infected Person Travels In An Ai Flight Hides The Temperature

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना के कहर को देखते हुए 31 मई तक लॉकडाउन लगाया हुआ है, हालांकि लोगों को राहत देने के लिए सरकार की तरफ से ट्रेन और हवाई यात्रा शुरू कर दी गई है। दोनों ही जगहों पर यात्रियों की जांच के बाद उनको सफर की अनुमति है, लेकिन कुछ लोग हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है और दूसरों के लिए भी परेशानी खड़े कर रहे हैं। इंडिगो के बाद अब एअर इंडिया की फ्लाइट में भी कोरोना पॉजिटिव यात्री पाया गया। एअर इंडिया की दिल्ली-लुधियाना फ्लाइट में इस मामले के सामने आने के बाद सभी यात्रियों को क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

इससे पहले इंडिगो की चेन्नई से कोयंबटूर के बीच की फ्लाइट में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसके बाद फ्लाइट के सभी यात्रइयों और क्रू मेंबर को 14 दिन के क्वारंटीन में भेज दिया गया। कहा जा रहा है कि पॉजिटिव पैसेंजर ने फ्लाइट में चढ़ने से पहले अपने टेंपरेचर को नार्मल करने के लिए बुखार कम करने वाली कोई दवाई खा ली थी, जिसके चलते तत्काल उसका टेंपरेचर हवाई अड्डे पर जांच के दौरान हाई नहीं पाया गया था।

एअर इंडिया की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि संक्रमित यात्री अलायंस एयर के सुरक्षा विभाग में काम करता है, वो पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था। उस शख्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी यात्रियों को क्वारंटाइन किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, यह फ्लाइट दिल्‍ली से लुधियाना के लिए चली थी। इसके साथ ही चेन्नई-कोयम्बटूर इंडिगो फ्लाइट में भी एक यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव निकला। जिसके बाद कंपनी ने 14 दिनों के लिए पूरे क्रू को क्‍वारंटीन कर दिया है।

बता दें कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोत्‍तरी हुई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 3 सौ 87 नए केस सामने आए हैं जबकि इस दौरान 170 लोगों की मौत हुई। वहीं, मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 51 हजार 7 सौ 67 तक पहुंच गया है। अबतक देश में कोरानेा महामारी की वजह से 4 हजार 337 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अच्‍छी खबर यह रही कि 64 हजार 425 से ज्यादा लोग भी ठीक हो चुके हैं।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...