1. हिन्दी समाचार
  2. वैश्विक महामारी में युवा इंडिया रोजाना बना रहा 400 मास्क,महिलाएं और बेटियों का मास्क बनाने में अहम योगदान

वैश्विक महामारी में युवा इंडिया रोजाना बना रहा 400 मास्क,महिलाएं और बेटियों का मास्क बनाने में अहम योगदान

In The Global Epidemic Young India Continues To Make 400 Masks Daily Women And Daughters Contribute Significantly In Making Masks

By ravijaiswal 
Updated Date

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

गोरखपुर 18.04.20

कोरोना से फैली वैश्विक महामारी जिसमे युवा इंडिया रोजाना बना रहा 400 मास्क,और गरीबो में कर रहा है वितरण, मास्क बनाने में महिलाएं और बेटियों अहम योगदान हैं।गोरखपुर भारत समेत पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस से फैली महामारी के चपेट में है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार द्वारा लगाए गये लॉकडाउन-2 जो 15 अप्रैल से 3 मई तक हो गया है तो ऐसे में लोगों के सामने लगातार खाने-पीने के साथ मास्क की परेशानी खड़ी हो रही है। लाकडाउन 2 के बढ़ने से यूथ युटिल वेलफेयर एसोसिएशन युवा इंडिया संस्था के द्वारा व सदस्यों व आमजन के सहयोग से लगातार जरूरतमंद लोगों के लिए राशन किट व भोजन मुहैया करा रहा है। इसके अलावा बेजुबान जानवरों के लिए आहार की व्यवस्था भी । वही एसोशिएशन के लोगों का कहना है कि जब हमें ये पता चला की लॉकडाउन बढ़ेगा और पूरे देश मे अगले के महीनों तक लोगों को मास्क पहनकर ही घर से निकलना होगा तो युवाइंडिया टीम ने मास्क बनाने का निर्णय लिया और 11अप्रैल 2020 से कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन के निर्देश पर संस्था के महिला शिविर की मुख्य प्रशिक्षिका सुमन गुप्ता व टीम द्वारा रोजाना 400 मास्क बनाकर लोगों में निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। जिसमे महिला एं एवं बेटियों का अहम योगदान है ।
वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए युवा इंडिया अब तक 15 सौ मास्क बनाकर निशुल्क वितरण कर चुका है। जिसमे रत्नेश तिवारी, श्रद्धा श्रीवास्तव, विजया लक्ष्मी, नीलम कुमारी, रीना कुमारी, ममता कुमारी, सिवनी कुमारी, काजल कुमारी संतोष गुप्ता, गोलू तिवारी, ऋषभ दुबे आदि मुख्य की भूमिका है ।

बाइट, रत्नेश कुमार तिवारी
अध्यक्ष, यूथ युटिल वेलफेयर एसोसिएशन युवाइंडिया

रिपोर्टर….रवि जायसवाल

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...