1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीच मजधार में कांग्रेस की नैया छोड़ते उम्मीदवारों ने बढ़ा दी प्रियंका गांधी की मुश्किलें

बीच मजधार में कांग्रेस की नैया छोड़ते उम्मीदवारों ने बढ़ा दी प्रियंका गांधी की मुश्किलें

यूपी चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है, नेता पाला बदल रहे हैं। सियासी दल समीकरण बनाने में जुटी हुई हैं। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाया जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस को बीच मजधार में छोड़ उम्मीदवार ख़ेमा बदल रहे हैं। इससे कांग्रेस की मुसीबत तो बढ़ ही रही है, साथ ही यूपी कांग्रेस इंचार्ज प्रियंका गांधी के फ़ैसलों पर सवाल भी उठ रहे हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Election 2022: यूपी चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है, नेता पाला बदल रहे हैं। सियासी दल समीकरण बनाने में जुटी हुई हैं। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाया जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस को बीच मजधार में छोड़ उम्मीदवार ख़ेमा बदल रहे हैं। इससे कांग्रेस की मुसीबत तो बढ़ ही रही है, साथ ही यूपी कांग्रेस इंचार्ज प्रियंका गांधी के फ़ैसलों पर सवाल भी उठ रहे हैं।

पढ़ें :- ​महाविकास अघाड़ी सरकार में नहीं चल रहा सबकुछ ठीक! कांग्रेस ने NCP पर लगाया गंभीर आरोप

यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी खूब सक्रिय दिखी। किसी भी मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने हेतु सबसे पहले वो सड़कों पर निकली। बत्तीस सालों से यूपी में सत्ता से दूर रही कांग्रेस के लिए एक उम्मीद दिख रही थी। पार्टी ने समय से पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित किए। ये सब देख कार्यकर्ताओं में एक उत्साह देखने को मिला। लेकिन अब जब चुनाव क़रीब है ऐसे ने तमाम बड़े नेता कांग्रेस का दामन छोड़ रहे हैं।

इन प्रत्याशियों ने छोड़ा कांग्रेस
कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों ने अब तक चुनावी मैदान में उतरने से पहले ही पार्टी छोड़ दी. सबसे पहले रामपुर की चमरौआ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए पूर्व विधायक युसूफ अली ने पार्टी छोड़ी थी और साथ ही रामपुर जिले की ही स्वार-टांडा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए गए हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां ने पार्टी छोड़ दी। इनके अलावा बरेली कैंट सीट से घोषित कांग्रेस उम्मीदवार सुप्रिया ऐरन ने भी पार्टी छोड़ दी है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...