पाकिस्तान से बिगड़ते रिश्तों के बीच अगले महीने भारत को मिल जाएगा पहला राफेल

rafail
पाकिस्तान से बिगड़ते रिश्तों के बीच अगले महिला भारत को मिल जाएगा पहला राफेल

नई दिल्ली। भारत की सैन्य ताकत में जल्द ही इजाफा होने वाला है, क्योंकि फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट एविएशन द्वारा निर्मित राफेल का पहला विमान 20 सितंबर को भारत को मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि पहले राफेल विमान को रिसीव करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय वायुसेना के चीफ बीएस धनोआ फ्रांस जाएंगे।

In The Midst Of Deteriorating Relations With Pakistan The Next Woman India Will Get The First Rafale :

रक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्लान के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एक बड़े भारतीय सैन्य दल को सितंबर के तीसरे सप्ताह में राफेल विमान को रिसीव करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा फ्रांस भेजा जा रहा है।

फ्रांस जब भारत को राफेल विमान सौंपेगा, उस वक्त रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ-साथ फ्रांस सरकार के भी कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि अगले साल मई तक फ्रांस से सभी राफेल भारत को सौंप दिए जाएंगे।

नई दिल्ली। भारत की सैन्य ताकत में जल्द ही इजाफा होने वाला है, क्योंकि फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट एविएशन द्वारा निर्मित राफेल का पहला विमान 20 सितंबर को भारत को मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि पहले राफेल विमान को रिसीव करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय वायुसेना के चीफ बीएस धनोआ फ्रांस जाएंगे। रक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्लान के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एक बड़े भारतीय सैन्य दल को सितंबर के तीसरे सप्ताह में राफेल विमान को रिसीव करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा फ्रांस भेजा जा रहा है। फ्रांस जब भारत को राफेल विमान सौंपेगा, उस वक्त रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ-साथ फ्रांस सरकार के भी कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि अगले साल मई तक फ्रांस से सभी राफेल भारत को सौंप दिए जाएंगे।