मानसून मे जिद्दी मुहासे करतें हैं परेशान, अपनाए ये घरेलू नुस्खे मिलेगा बेदाग निखार…

PIMP

मानसून आते ही स्किन को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। कभी मुहासे तो कभी गर्मी की वजह से स्किन चिपचिपी हो जाती है। ये सभी आपकी स्किन को beauty को काफी कम देते हैं।

In The Monsoon Stubborn Pimples Are Troubled These Home Remedies Will Get Impeccable Cleanness :

इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ बेहतरीन नुस्खे लेकर आए हैं जिनकी मदद से मुंहासों का खात्मा होगा और बेदाग़ त्वचा मिलेगी। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में…

BEAUTY TIPS

के लिए बहुत फायदेमंद रहता है, यह चेहरे की त्वचा को नमी देता है। खीरे को पेस्ट बनाकर या इसके आइस क्यूब जमाकर भी इसे यूज किया जा सकता है। खीरे की स्लाइस काटकर आंखों पर लगाने से काले घेरे नहीं होते हैं। इससे स्किन के पोर्स छोटे होते हैं।

एक चम्मच बेसन में एक चम्मच शहद और आवश्यकतानुसार दूध मिलाकर पेस्ट बना लें इस पेस्ट को चेहर पर 20 मिनट तक लगाएं। इससे चेहरे की मृत त्वचा हट जाएगी और त्वचा में कसाव आएगा।

टमाटर में नेचुरल अम्ल होता है जो स्किन के पोर्स को छोटा करने में मदद करता है। इसके रस को 30 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें उसके बाद चेहरे को ताजे पानी से धो ले। टमाटक तो अच्छी तरह से मैश करके भी चेहरे पर लग सकती हैं।

पपीता भी स्किन के पोर्स को छोटा करके स्किन में कसाव लाता है। साथ ही आपकी स्किन को साफ भी करता है। पपीते को छोटो टुकड़ो में काटकर अच्छी तरह से मैश कर लें। सूख जाने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

 

 

मानसून आते ही स्किन को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। कभी मुहासे तो कभी गर्मी की वजह से स्किन चिपचिपी हो जाती है। ये सभी आपकी स्किन को beauty को काफी कम देते हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ बेहतरीन नुस्खे लेकर आए हैं जिनकी मदद से मुंहासों का खात्मा होगा और बेदाग़ त्वचा मिलेगी। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में...

BEAUTY TIPS

के लिए बहुत फायदेमंद रहता है, यह चेहरे की त्वचा को नमी देता है। खीरे को पेस्ट बनाकर या इसके आइस क्यूब जमाकर भी इसे यूज किया जा सकता है। खीरे की स्लाइस काटकर आंखों पर लगाने से काले घेरे नहीं होते हैं। इससे स्किन के पोर्स छोटे होते हैं। एक चम्मच बेसन में एक चम्मच शहद और आवश्यकतानुसार दूध मिलाकर पेस्ट बना लें इस पेस्ट को चेहर पर 20 मिनट तक लगाएं। इससे चेहरे की मृत त्वचा हट जाएगी और त्वचा में कसाव आएगा। टमाटर में नेचुरल अम्ल होता है जो स्किन के पोर्स को छोटा करने में मदद करता है। इसके रस को 30 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें उसके बाद चेहरे को ताजे पानी से धो ले। टमाटक तो अच्छी तरह से मैश करके भी चेहरे पर लग सकती हैं। पपीता भी स्किन के पोर्स को छोटा करके स्किन में कसाव लाता है। साथ ही आपकी स्किन को साफ भी करता है। पपीते को छोटो टुकड़ो में काटकर अच्छी तरह से मैश कर लें। सूख जाने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।