1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दूसरे चरण में पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों को भी लगेगा कोरोना का टीका

दूसरे चरण में पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों को भी लगेगा कोरोना का टीका

In The Second Phase Pm Modi And Chief Ministers Will Also Get Corona Vaccine

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है। पहले चरण के टीकाकरण में स्वास्थ्य कर्मियों को शामिल किया गया। बताया जा रहा है कि दूसरे चरण में राजनेताओं को वैक्सीन दी जा सकती है। इस दौरान उन सांसद, विधायकों को वैक्सीन दी जा सकती है, जो ज्यादा उम्र के हैं और बीमारियों से जूझ रहे हैं।

पढ़ें :- भारत खिलौना मेले का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कही ये बड़ी बात

इसके साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि, पहला चरण खत्म होने के बाद अपनी बारी आने पर पीएम मोदी भी टीका लगवायेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में कहा था कि राजनेताओं को क्रम नहीं तोड़ना चाहिए और टीका तब ही लगवाना चाहिए जब उनकी बारी आएगी।

बता दें कि 11 जनवरी को पीएम मोदी ने कोरोनो के पहले चरण को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि वैक्सीन प्रोग्राम अलग-अलग चरणों में पूरा किया जाएगा। अनुमान है कि इस ड्राइव का दूसरा चरण अप्रैल से शुरू हो सकता है। जिसमें देश के 50 साल से ज्यादा उम्र वाले मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों को वैक्सीन दी जाएगी।

इस चरण में प्रधानमंत्री और कई मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। आंकड़ों से पता चलता है कि लोकसभा में तीन सौ से ज्यादा और राज्यसभा में तकरीबन तकरीबन 200 सांसद 50 की उम्र पार कर चुके हैं।

 

पढ़ें :- देश का पहला ऑनलाइन खिलौना मेला आज से होगा शुरू, प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...