इन देशों में फोटो खींचना है बैन, इसके पीछे है ये बड़ी वजह

bann

In The World Where The Country Is Going To Draw Photos Bands Will Be Dragged

आधुनिक दौर में सभी के पास मोबाइल फोन या कैमरा है और लोग अपने मोबाइल फोन का बखूबी इस्तेमाल भी करते है। आज-कल लोग मोबाइल का इस्तेमाल कैमरा के तौर ज्यादा करने लगे है। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में कुछ देश ऐसे हैं जहां फोटो खींचने पर पांबदी है।

देश जहां फोटो खीचना मना है:

जापान: इस देश में कुछ ऐसे स्टेच्यूस और मंदिर हैं जहां की फोटो खींचने पर पांबदी है। वहां के लोगों का मानना है कि ऐसा करने से स्टेच्यू की आत्मा और मंदिर में भगवान परेशान हो सकते हैं।

अल्जीरिया: इस देश की महिलाएं बहुत ही खूबसूरत होती हैं। अगर कोई वहां की लड़कियों के साथ तस्वीर खींचना चाहे तो उसे पहले उनके घरवालों से इजाजत लेनी पड़ती है।

एम्स्टर्डम, नीदरलैंड: नीदरलैंड के एम्स्टर्डम में एक रेड लाइट एरिया है जहां वैश्याएं अपने घरों में खिड़की पर खड़ी रहती हैं और अपने ग्राहक का इंतजार करती हैं। इस जगह पर अगर कोई व्यक्ति उन प्रॉस्टीट्यूट की तस्वीर खींच ले तो उसे जेल भेज दिया जाता है।

दुबई: इस देश में कई खूबसूरत इमारतें, शेखों के महल और सुंदर पुल हैं लेकिन इन जगहों की तस्वीर खींचना गैर कानूनी माना जाता है।

अमेरिका: यहां पर किसी के सुंदर घर की बाहर से फोटो खींचना मना है। अगर ऐसा किया तो आपको जेल भी हो सकती है या उस व्यक्ति को जुर्माना भरना पड़ता है।

आधुनिक दौर में सभी के पास मोबाइल फोन या कैमरा है और लोग अपने मोबाइल फोन का बखूबी इस्तेमाल भी करते है। आज-कल लोग मोबाइल का इस्तेमाल कैमरा के तौर ज्यादा करने लगे है। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में कुछ देश ऐसे हैं जहां फोटो खींचने पर पांबदी है। देश जहां फोटो खीचना मना है: जापान: इस देश में कुछ ऐसे स्टेच्यूस और मंदिर हैं जहां की फोटो खींचने पर पांबदी है। वहां के लोगों का मानना…