1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इस देश में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया बड़ा हमला, 25 सैनिकों की गई जान

इस देश में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया बड़ा हमला, 25 सैनिकों की गई जान

In This Country Terrorists Made A Big Attack On Security Forces 25 Soldiers Died

By शिव मौर्या 
Updated Date

काबुल। अफगानिस्तान में सुरक्षाकर्मियों पर बड़ा हमला हुआ है। आतंकी संगठन तालिबान द्वारा अफगान के सुरक्षा​कर्मियों को निशाना बनाकर उन पर हमला किया गया। इस हमले में 25 अफगान के सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है। अफगान अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। तखार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जावेद हेजरी ने बताया, इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है।

पढ़ें :- अफगानिस्तान: काबुल में बम धमाका, 2 की मौत और 5 घायल

आतंकियों को इस मुठभेड़ में भारी क्षति पहुंची है। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि इस मुठभेड़ में कितने आतंकी मारे गए हैं। वहीं, तखार प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक अब्दुल कयूम ने घटना की पुष्टि की, लेकिन कहा कि इस हमले में प्रांत के उप-पुलिस प्रमुख सहित 34 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं।

दूसरी तरफ, हेजरी ने बताया कि सुरक्षा बल जिले में एक ऑपरेशन के लिए जा रहे थे, तभी उन पर तालिबान के आतंकवादियों ने हमला किया। उन्होंने कहा, तालिबान ने इलाके के आसपास के घरों में पॉजिशन ले ली थी। जैसे ही हमारी सेना वहां पर अभियान को अंजाम देने के लिए पहुंची, उसी दौरान घात लगाए आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया।

हालांकि, अभी तक तालिबान की तरफ से इस हमले को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। सुरक्षा बलों पर यह हमला तब हुआ है, जब कतर में कट्टरपंथी समूह और सरकार के बीच देश में शांति वार्ता को लेकर बातचीत चल रही है।

पढ़ें :- तीन अलग अलग हमलों से दहला अफगानिस्तान, आठ लोगों की मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...