इस देश में कम हुआ कोरोना वायरस का असर, एक दिन में गई यहां पर पांच लोगों की जान

spain_coronavirus_AP_1
कोरोना का कहर: देश में बीते 24 घंटे में आए 22771 नए मामले, साढ़े छह लाख के करीब पहुंचा आकंड़ा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने अमेरिका में भी जमकर तबाही मचायी है। कोरोना वाायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे न्यूयॉर्क राज्य में शनिवार को इस वायरस की वजह से पांच लोगों की जान गयी। राज्य में 15 मार्च के बाद से एक दिन में मरने वाले लोगों की यह सबसे कम संख्या है।

In This Country The Effect Of Corona Virus Has Reduced Five People Lost Their Lives In A Day :

शनिवार से एक दिन पहले 13 लोगों की मौत हुई थी। अप्रैल में वैश्विक महामारी के चरम पर पहुंचने के दौरान, कोरोना वायरस से एक दिन में करीब 800 लोगों की मौत हो रही थी। आंकड़ों पर गौर करें तो कोरोना वायरस की वहज से न्यूयॉर्क में अभी तक सबसे ज्यादा माते सामने आयीं हैं, जहां अब तक कुल 25,000 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

इन आंकड़ों में वे लोग शामिल नहीं हैं जिनके इस बीमारी से मारे जाने की आशंका है। इस बीच, 900 से कम मरीजों को कोविड-19 के चलते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जबकि अप्रैल में यह संख्या 18,000 से अधिक थी। गवर्नर ने आगाह किया कि अगर न्यूयॉर्कवासी लापरवाही बरतेंगे और सामाजिक दूरी एवं मास्क पहनने संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यह संख्या फिर से बढ़ सकती है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने अमेरिका में भी जमकर तबाही मचायी है। कोरोना वाायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे न्यूयॉर्क राज्य में शनिवार को इस वायरस की वजह से पांच लोगों की जान गयी। राज्य में 15 मार्च के बाद से एक दिन में मरने वाले लोगों की यह सबसे कम संख्या है। शनिवार से एक दिन पहले 13 लोगों की मौत हुई थी। अप्रैल में वैश्विक महामारी के चरम पर पहुंचने के दौरान, कोरोना वायरस से एक दिन में करीब 800 लोगों की मौत हो रही थी। आंकड़ों पर गौर करें तो कोरोना वायरस की वहज से न्यूयॉर्क में अभी तक सबसे ज्यादा माते सामने आयीं हैं, जहां अब तक कुल 25,000 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। इन आंकड़ों में वे लोग शामिल नहीं हैं जिनके इस बीमारी से मारे जाने की आशंका है। इस बीच, 900 से कम मरीजों को कोविड-19 के चलते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जबकि अप्रैल में यह संख्या 18,000 से अधिक थी। गवर्नर ने आगाह किया कि अगर न्यूयॉर्कवासी लापरवाही बरतेंगे और सामाजिक दूरी एवं मास्क पहनने संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यह संख्या फिर से बढ़ सकती है।