इस राज्य में जल की बर्बादी करने वालों पर लगेगा जुर्माना, ये है वजह

gujrat
इस राज्य में जल की बर्बादी करने वालों पर लगेगा जुर्माना, ये है वजह

गुजरात। जल ही जीवन है, लेकिन जल की बर्बादी जिस तरह से बढ़ती दिखाई दे रही है उससे तो यही लग रहा है वो दिन दूर नहीं जब लोग पानी के लिए तरसेंगे। गुजरात में जल की बर्बादी रोकने के लिए एक नया तरीका निकाला गया है। अगर कोई व्यक्ति जल की बर्बादी करता हुआ मिला तो उस पर 250 से 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही उनके घर का पानी कनेक्शन भी काटा जाएगा।

In This State The People Who Waste Water Will Be Fined Up To Such A Sum This Is The Reason :

रविवार को जल आपूर्ति समिति के प्रमुख लखन राजगोर ने बताया कि दाहोद में पानी की किल्लत है। शहर की जल आपूर्ति पूरी करने वाले कडाणा बांध और पाटा डूंगरी नहर में जल का स्तर काफी गिरा है। यहां एक दिन छोड़कर पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिसकी वजह से यहां के निवासियों का काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

लखन राजगोर ने चेतावनी देते हुए कहा, “यदि कोई उपभोक्ता पानी बर्बाद करते हुए दो-तीन बार पकड़ा जाता है तो उसका पानी का कनेक्शन बिना नोटिस के काट दिया जाएगा। साथ ही पानी बर्बाद करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाने का फैसला किया गया है।”

गुजरात। जल ही जीवन है, लेकिन जल की बर्बादी जिस तरह से बढ़ती दिखाई दे रही है उससे तो यही लग रहा है वो दिन दूर नहीं जब लोग पानी के लिए तरसेंगे। गुजरात में जल की बर्बादी रोकने के लिए एक नया तरीका निकाला गया है। अगर कोई व्यक्ति जल की बर्बादी करता हुआ मिला तो उस पर 250 से 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही उनके घर का पानी कनेक्शन भी काटा जाएगा। रविवार को जल आपूर्ति समिति के प्रमुख लखन राजगोर ने बताया कि दाहोद में पानी की किल्लत है। शहर की जल आपूर्ति पूरी करने वाले कडाणा बांध और पाटा डूंगरी नहर में जल का स्तर काफी गिरा है। यहां एक दिन छोड़कर पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिसकी वजह से यहां के निवासियों का काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लखन राजगोर ने चेतावनी देते हुए कहा, "यदि कोई उपभोक्ता पानी बर्बाद करते हुए दो-तीन बार पकड़ा जाता है तो उसका पानी का कनेक्शन बिना नोटिस के काट दिया जाएगा। साथ ही पानी बर्बाद करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाने का फैसला किया गया है।"