1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 2 सप्ताह तक लॉकडाउन लगाने की मांग

यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 2 सप्ताह तक लॉकडाउन लगाने की मांग

By सोने लाल 
Updated Date

लखनऊ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जे एन तिवारी ने सीम योगी आदित्यनाथ को आधिकारिक ईमेल आईडी के जरिए विस्तृत पत्र भेजकर प्रदेश में 15 दिन का लॉकडाउन प्रभावी किए जाने की अपील की है। कहा है कि प्रदेश में प्रतिदिन 5000 से भी अधिक केस आ रेहे सामने, जिसकी वजह से प्रदेश की हालत काफी खराब है। राजधानी लखनऊ में सबसे अधिक कोविड के रोगी हैं।

वहीं, सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी कोविड के शिकार हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश पॉल्यूशन बोर्ड नगर निगम, स्वास्थ्य भवन, राजस्व परिषद, लखनऊ विश्व विद्यालय,जवाहर भवन, लोक भवन एवं सचिवालय के कई अन्य विभागों के साथ-साथ प्रदेश के दर्जनों विभागों में कोरोना अपने पैर प्रसार चुका है।

जे एन तिवारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि प्रदेश में कुल आबादी का लगभग 1 प्रतिशत कोविड-19 से प्रभावित हो गई है। 15 दिन का लॉक डाउन प्रभावी करने पर विचार करें। इससे कोरोना को रोकने में कर्मचारियों को कुछ राहत मिलेगी, और कार्यालयों का प्रॉपर सैनिटाइजेशन हो जाएगा तथा कोरोना की चेन भी ब्रेक होगी।

जे एन तिवारी ने कहा ​कि लॉकडाउन से प्रदेश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है, उद्योग धंधों पर इसका प्रभाव पड़ सकता है। वर्तमान में देश की जनता में कोविड के बढ़ते हुए प्रकोप को लेकर चिंता भी बढ़ रही है। इस समय प्रदेश की अधिकांश जनता लॉकडाउन प्रभावी किए जाने के पक्ष में है। जेएन तिवारी ने जनता की भावनाओं के अनुरूप प्रदेश में 15 दिन का लॉकडाउन प्रभावी करने पर विचार का अनुरोध किया है।

उन्होंने यह भी कहा है कि यदि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन संभव ना हो तो कम से कम उन जनपदों में जहां पर मरीजों की संख्या 2000 से ज्यादा है, 15 दिन का लॉकडाउन प्रभावी करने पर जरूर विचार किया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...