1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय अटवटमऊ में हुआ पुस्तकालय कक्ष का उद्घाटन, शिक्षकों के प्रयास को सभी ने सराहा

कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय अटवटमऊ में हुआ पुस्तकालय कक्ष का उद्घाटन, शिक्षकों के प्रयास को सभी ने सराहा

Inauguration Of Library Room In Composite Upper Primary School Atavatmau Teachers Efforts All Appreciated

By आराधना शर्मा 
Updated Date

बाराबंकी: बाराबंकी में देवा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय अटवटमऊ में आज विद्यालय की वार्षिक पत्रिका उड़ान के विमोचन, लाल बहादुर शास्त्री पुस्तकालय कक्ष का उद्घाटन और शिक्षक संकुल की बैठक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बाराबंकी के प्राचार्य हिफजुर्रहमान, विद्यालय निरीक्षक संघ उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष प्रमेंद्र शुक्ला और देवा के खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार सिंह उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने विद्यालय के प्रयासों को काफी सराहा और विद्यालय को बाकी स्कूलों के लिए प्रेरणा स्रोत भी बताया।

पढ़ें :- CM Yogi ने किया वाराणसी में संचारी रोग नियंत्रण अभियान का आगाज, Ambulance को दिखाई हरी झंडी

दरअसल लंदन में रहने वाले डॉक्टर के. किशोर मिश्रा के सौजन्य से विद्यालय में एक पुस्तकालय का निर्माण कराया गया है। साथ ही इस पुस्तकालय में इंजीनियर दंपत्ति नूपुर रॉय और शांतनु राय के सौजन्य से विद्यालय को कुछ किताबें भी प्राप्त हुई हैं। बाराबंकी जनपद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बाराबंकी के प्राचार्य हिफजुर्रहमान ने आज इस पुस्तकालय का उद्घाटन किया। साथ ही इस मौके पर विद्यालय की वार्षिक पत्रिका उड़ान के तृतीय संस्करण का विमोचन भी किया गया।

देवा के खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार सिंह ने बताया कि इस विद्यालय ने शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा काम किया है। यहां के शिक्षकों ने बच्चों के अभिभावकों काफी प्रभावित किया है, जिसके चलते यहां बच्चों की संख्या भी काफी अच्छी है। वहीं विद्यालय निरीक्षक संघ उत्तर प्रदेश के प्रमेंद्र शुक्ला प्रमेंद्र शुक्ला ने बताया कि इस विद्यालय के शिक्षकों ने काफी मेहनत की है और इनके प्रयास अनूठे हैं। ये विद्यालय बाकी विद्यालयों के लिए प्रेरणा स्रोत है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...