देश की सबसे बड़ी रेड़ में बरामद हुए 163 करोड़ रुपये और 100 किलो सोना

income-tax-raid-chennai
देश की सबसे बड़ी रेड़ में बरामद हुए 163 करोड़ रुपये और 100 किलो सोना

नई दिल्ली। चेन्नई में आयकर विभाग की टीम ने ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ के तहत देश की सबसे बड़ी रेड़ को अंजाम दिया है। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम ने 163 करोड़ रुपये कैश और 100 किलो सोना बरामद किया है। यह छापा चेन्नई में सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की कंपनी एसकेजी ग्रुप के दफ्तरों पर मारा गया था। इसी के साथ तमिलनाडु में 22 अलग-अलग जगहों पर छापे मारे गए। बताया जा रहा है कि नागराजन के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी सहित अन्‍नाद्रमुक के कई नेताओं से करीबी संबंध है।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, करीब 163 करोड़ का कैश बरामद हुआ हैं, जिसका संभवतः कोई रिकॉर्ड नहीं है। रेड अभी भी जारी है। यह ऑपरेशन आयकर विभाग की चेन्नई जांच टीम चला रही है। अधिकारी ने बताया कि कैश ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में रखी कारों में रखे गए थे। ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ के तहत कंपनी के चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में 4 और कोटपाडी में 1 परिसर सहित 22 परिसरों में यह छापेमारी की जारी है।

{ यह भी पढ़ें:- तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने महिला पत्रकार से मांगी माफी }

बताते चलें कि आयकर विभाग की टीम ने जिस कंपनी में छापेमारी की है, वो कंपनी प्रदेश सरकार के साथ मिलकर सड़क और राजमार्ग के निर्माण का काम भी करा रही है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि कंपनी द्वारा असामान्य लेनदेन की सूचना के आधार पर दफ्तरों पर छापेमारी की गयी है। छापेमारी मंगलवार को भी जारी है। आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है, छापेमारी में पकड़ी गयी रकम के हिसाब से ये देश की सबसे बड़ी रेड़ होगी।

{ यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी के उपवास में 'ब्रेकफास्ट का प्रोग्राम', कांग्रेस ने किया ट्वीट }

नई दिल्ली। चेन्नई में आयकर विभाग की टीम ने 'ऑपरेशन पार्किंग मनी' के तहत देश की सबसे बड़ी रेड़ को अंजाम दिया है। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम ने 163 करोड़ रुपये कैश और 100 किलो सोना बरामद किया है। यह छापा चेन्नई में सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की कंपनी एसकेजी ग्रुप के दफ्तरों पर मारा गया था। इसी के साथ तमिलनाडु में 22 अलग-अलग जगहों पर छापे मारे गए। बताया जा रहा है कि नागराजन के मुख्‍यमंत्री…
Loading...