भाजपा नेता समेत तीन कारोबारियों के ठिकानों पर आयकार विभाग की छापेमारी

लखनऊ। आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान भाजपा नेता समेत तीन कारोबारियों के ठिकानों पर करोड़ों की हेराफेरी की बात सामने आई है। आय से अधिक संपत्ति मामले में आयकर विभाग को मिली पुख्ता जानकारी के आधार पर इंटेलिजेंस विंग ने मोदीनगर, मुरादनगर, राजनगर व नोएडा स्थित 10 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा। इस कार्रवाई में भाजपा नेता सतेंद्र त्यागी, डॉ. सतीश त्यागी व व्यापारी हरीश बजाज के नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है क‍ि तीनों के पास करीब 30 करोड़ रुपये की टैक्‍स चोरी पकड़ी गई है।

Income Tax Raid On Bjp Leader Satendra Tyagi In Ghaziabad :

आयकर विभाग की टीम ने नया बस अड्डा स्थित पेट्रोल पंप संचालक अनिल बजाज के पंप और मोदीनगर स्थित उनके आवास पर छापा मारा। एक घंटे कार्रवाई चली। टीम अपने साथ कई दस्तावेज ले गई है। अनिल के संबंधी देवेंद्र बजाज के राजनगर स्थित आवास पर भी रेड पड़ी। इस दौरान पेट्रोल पंप बंद करा दिया गया था। इसी तरह मोदीनगर में सीकरी कलां स्थित बीजेपी नेता सतेंद्र त्यागी के आवास और उनकी दो फैक्ट्रियों पर भी रेड पड़ी।

बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा संपत्ति भाजपा नेता सतेंद्र त्यागी व पेट्रोल पंप कारोबारी अनिल बजाज व उसके परिजनों के नाम पर निकली है। बताया जा रहा है कि रिटर्न में जितनी संपत्ति व आय का उल्लेख किया जा रहा था, उससे कहीं ज्यादा की कमाई दोनों द्वारा की जा रही थी। आपको बता दें कि सतेंद्र ने 2012 में भाजपा के टिकट पर मोदीनगर से विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

आयकर सूत्रों का कहना है कि अभी तक की छानबीन में 30 करोड़ से अधिक की टैक्स चोरी पकड़ी गई है जो छापे की कार्रवाई पूरी होने तक कहीं ज्यादा की हो सकती है।

लखनऊ। आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान भाजपा नेता समेत तीन कारोबारियों के ठिकानों पर करोड़ों की हेराफेरी की बात सामने आई है। आय से अधिक संपत्ति मामले में आयकर विभाग को मिली पुख्ता जानकारी के आधार पर इंटेलिजेंस विंग ने मोदीनगर, मुरादनगर, राजनगर व नोएडा स्थित 10 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा। इस कार्रवाई में भाजपा नेता सतेंद्र त्यागी, डॉ. सतीश त्यागी व व्यापारी हरीश बजाज के नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है क‍ि तीनों के पास करीब 30 करोड़ रुपये की टैक्‍स चोरी पकड़ी गई है। आयकर विभाग की टीम ने नया बस अड्डा स्थित पेट्रोल पंप संचालक अनिल बजाज के पंप और मोदीनगर स्थित उनके आवास पर छापा मारा। एक घंटे कार्रवाई चली। टीम अपने साथ कई दस्तावेज ले गई है। अनिल के संबंधी देवेंद्र बजाज के राजनगर स्थित आवास पर भी रेड पड़ी। इस दौरान पेट्रोल पंप बंद करा दिया गया था। इसी तरह मोदीनगर में सीकरी कलां स्थित बीजेपी नेता सतेंद्र त्यागी के आवास और उनकी दो फैक्ट्रियों पर भी रेड पड़ी। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा संपत्ति भाजपा नेता सतेंद्र त्यागी व पेट्रोल पंप कारोबारी अनिल बजाज व उसके परिजनों के नाम पर निकली है। बताया जा रहा है कि रिटर्न में जितनी संपत्ति व आय का उल्लेख किया जा रहा था, उससे कहीं ज्यादा की कमाई दोनों द्वारा की जा रही थी। आपको बता दें कि सतेंद्र ने 2012 में भाजपा के टिकट पर मोदीनगर से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। आयकर सूत्रों का कहना है कि अभी तक की छानबीन में 30 करोड़ से अधिक की टैक्स चोरी पकड़ी गई है जो छापे की कार्रवाई पूरी होने तक कहीं ज्यादा की हो सकती है।