1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कमलनाथ के ओएसडी के तीन ठिकानों पर आयकर के छापे, करोड़ो की नकदी बरामद

कमलनाथ के ओएसडी के तीन ठिकानों पर आयकर के छापे, करोड़ो की नकदी बरामद

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के तीन ठिकानों में रविवार को आयकर टीम ने छापेमारी की। उनके साथ ही एमपी सीएम के पूर्व सलाहकार आरके मिगलानी के भी कई ठिकानों पर कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि कमलनाथ के ओएसडी के ठिकानों से अभी तक करीब नौ करोड़ रूपए की नकदी बरामद हो चुकी है, साथ तमाम दस्तावेज भी मिले हैं, जिनके बारे में टीम पड़ताल कर रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक़, यह छापे भोपाल, इंदौर और दिल्ली में कई स्थानों पर मारे गये हैं। बताया जा रहा है कि यह छापे की कारवाई लोकसभा चुनाव के लिए हवाला के ज़रिये धन इकट्ठा करने की सूचना मिलने पर की गई है।

आयकर विभाग ने प्रवीण कक्कड़ के इंदौर में स्थित विजय नगर में छापा मारा है। वहीं आरके मिगलानी के भी कई ठिकानों में कारवाई की गई है। इस छापेमारी में इनकम टैक्स के कई अधिकारी लगे हुए हैं। टीम ने प्रवीण कक्कड़ के भांजे प्रतीक जोशी के भोपाल निवास पर छापे में बड़ी तादाद में कैश मिला है।

बता दें कि प्रवीण कक्कड़ पुलिस विभाग में थे। उनकी जांच सर्विस के दौरान से ही चल रही थी। उन्हें पुलिस विभाग में रहने के दौरान राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि 2004 में उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। वो पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के न सिर्फ़ क़रीबी रहे बल्कि ओएसडी भी बने। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद प्रवीण कक्कड़ को सीएम कमलनाथ ने ओएसडी बनाया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...