3 आईएएस सहित 4 अफसरों के यहां आयकर का छापा, ब्यूरोक्रेसी में मचा हड़कंप

नोएडा: उत्तर प्रदेश के कई नौकरशाहों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी से हड़कंप मच गया। आयकर विभाग ने बुधवार को कई जगहों पर आईएएस व पीसीएस अधिकारियों के घर पर छापा मारा। इसमें कई सीन‍ियर आईएएस अफसर भी शाम‍िल हैं। सूत्रों के मुताबिक, बागपत, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मेरठ व गाजियाबाद में छापेमारी जारी है।




सूत्रों के मुताबिक, 100 आयकर अफसरों की टीम ने कई आईएएस व पीसीएस अफसरों के लखनऊ, बागपत, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, दिल्ली और मैनपुरी के ठिकानों पर छापा मारा। जिनके यहां छापे मारे जा रहे हैं, उनके नाम आईएएस हृदय शंकर तिवारी, आईएएस विमल शर्मा, पीसीएस ममता शर्मा भी शामिल हैं। हृदय शंकर तिवारी बागपत के डीएम रह चुके हैं।

इस समय वो डायरेक्‍टर हेल्‍थ हैं। वहीं, गाजियाबाद के पूर्व डीएम विमल शर्मा के यहां भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है। उनके मैनपुरी स्थित घर पर भी कार्रवाई चल रही है। ममता शर्मा इस समय आरटीओ मेरठ हैं। उनके मेरठ के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि टीम ने करीब 15 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की है। वहीं, इससे यूपी की ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप मच गया है।




उत्तर प्रदेश के अधिकारियों की काली कमाई का राज खोलने के लिए इनकम टैक्स विभाग लगातार आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के घरों पर छापेमारी कर रहा है। मेरठ में बुधवार को आईएएस अधिकारी विमल शर्मा की पत्नी ममता शर्मा के घर पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा। ममता शर्मा मेरठ में आरटीओ के पद पर तैनात हैं, जो मेरठ के चाणक्यपुरी स्थित क्लाउड नाइन कॉलोनी में फ्लैट नंबर छह में किराए पर रहती हैं। हालांकि, ममता शर्मा का घर नोएडा में है, जहां भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है।