1. हिन्दी समाचार
  2. जेएनयू में फीस बढ़ोत्तरी : छात्रों का संसद मार्च शुरू, तोड़ी बैरिकेड, पुलिस रोकने के प्रयास में जुटी

जेएनयू में फीस बढ़ोत्तरी : छात्रों का संसद मार्च शुरू, तोड़ी बैरिकेड, पुलिस रोकने के प्रयास में जुटी

Increase In Fees In Jnu Students Parliament March Begins Police Trying To Stop Broke Barricade

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जेएनयू में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर छात्रों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर जेएनयू के छात्रो का संसद मार्च शुरू हो गया है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने की तमाम कोशिशों में जुटी रही लेकिन वह जेएनयू गेट पर लगी बैरिकेड का तोड़कर आगे बढ़ गए हैं। वहीं, जेएनयू कैंपस के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

पुलिस का कहना है कि इस मार्च को मंडी हाउस से आगे बढ़ने नहीं देंगे। बता दें कि, छात्रों को आक्रोशित देख जेएनयू गेट के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। दिल्ली पुलिस ने 9 कंपनी फोर्स तैनात की है। करीब 1200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, जिनमें दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जेएनयू के छात्रों को संसद तक नहीं जाने दिया जायेगा। इसको लेकर ससंद के आसपास धारा-144 लगी हुई है। सूत्रों का कहना है कि जेएनयू छात्रों को जेएनयू के आसपास ही एक किलोमीटर के दायरे में रोकने की प्लानिंग है। हालांकि किस पॉइंट पर रोका जाएगा ये अभी फाइनल नहीं किया गया है।

वहीं एचआरडी मंत्रालय ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है जो जेएनयू की सामान्य कार्यप्रणाली को बहाल करने के तरीकों की सिफारिश करेगी। जेएनयू के लिए बनाई गई एचआरडी समिति छात्रों और प्रशासन से बातचीत करेगी और सभी समस्याओं के समाधान को लेकर सिफारिश सौंपेगी।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...